सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कल होगा भारत बंद,कितना होगा असर

भारत बंद में देशभर के 400 से ज्यादा किसान संगठन शामिल हैं। विपक्षी दलों ने ‘भारत बंद’ के समर्थन में एक साझा बयान जारी किया। इसमें सोनिया गांधी सहित 11 बड़े नेताओं ने मांग की है कि केंद्र सरकार किसानों की मांगें पूरी करे।

Anchal Yadav
  • Dec 7 2020 4:06PM
देश के 19 राजनीतिक दलों और 10 प्रमुख श्रम संगठनों और कई यूनियनों ने तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 11 दिन से आंदोलन कर रहे किसान संगठनों द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में कल  ‘भारत बंद’ बुलाया गया है। दूसरी ओर बीच का रास्ता निकालने की पेशकश कर रही केंद्र सरकार ने संकेत दिये हैं कि नये कानूनों को वापस नहीं लिया जायेगा। रविवार को पूरा विपक्ष खुलकर किसानों के समर्थन में सामने आया। ऑल इंडिया किसान संघर्ष कोऑर्डिनेशन कमिटी के बैनर तले बुलाये गये भारत बंद में देशभर के 400 से ज्यादा किसान संगठन शामिल हैं। विपक्षी दलों ने ‘भारत बंद’ के समर्थन में एक साझा बयान जारी किया। इसमें सोनिया गांधी सहित 11 बड़े नेताओं ने मांग की है कि केंद्र सरकार किसानों की मांगें पूरी करे। किसान आंदोलन को अपना समर्थन देने वाले नेताओं में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, द्रमुक के चीफ एमके स्टालिन और पीएजीडी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव,राजद की ओर से तेजस्वी यादव, भाकपा के महासचिव डी राजा, भाकपा (माले) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य, एआईएफबी के महासचिव देवव्रत विश्वास और आरएसपी के महासचिव मनोज भट्टाचार्य शामिल हैं। पवार ने यह भी कहा कि वे इस मुद्दे पर नौ दिसंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने भी भारत बंद के समर्थन की घोषणा की। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा था कि पार्टी मजबूती के साथ किसानों के साथ खड़ी है। अब देखना ये होगा कल देश में भारत बंद का असर कितना देखने को मिलेगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार