सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

हर घर लहराएगा "विजयी विश्व तिरंगा प्यारा", इस बार बेहद खास होगा स्वतंत्रता दिवस

मुख्यमंत्री योगी का आह्वान, समरस भाव से हर प्रदेशवासी लहराए तिरंगा,स्वतंत्रता सप्ताह में हर दिन शहीद स्मारकों पर पुलिस बैंड बजाएगी राष्ट्रीय गीतों की धुन

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jul 18 2022 11:24PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ

 
इस बार का स्वतंत्रता दिवस प्रत्येक भारतीय के लिए बेहद खास होने वाला है। इसके लिए केंद्र सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। दरअसल आजादी के अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए देशभर में हर घर पर राष्ट्रीय तिरंगा फहराने की योजना है। इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारी की जा रही है।
 
बता दे 11 से 17 अगस्त की अवधि को "स्वतंत्रता सप्ताह" के रूप में आयोजित किया जाना है। स्वतंत्रता सप्ताह के अंतर्गत 13 से 15 अगस्त तक "हर घर तिरंगा" का विशेष अभियान आयोजित होगा। सरकार का लक्ष्य है कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत प्रदेश में साढ़े 04 करोड़ राष्ट्रध्वज फहराया जाए। सभी आवासों, सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों और वाणिज्यिक-औद्योगिक इकाइयों अन्य प्रतिष्ठानों कार्यालयों पर ध्वजारोहण हो। सभी अमृत सरोवरों पर झंडा फहराया जाएगा।
 
तिरंगा के साथ सेल्फी यहां करें पोस्ट-
 
इसके अलावा लोग अपने फहराए तिरंगा के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सकते हैं। भारत सरकार ने इसके लिए https://harghartiranga.com/ पोर्टल तैयार किया है। हर घर तिरंगा अभियान के के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए एनसीसी/एनएसएस व अन्य स्वयंसेवी संगठनों द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।
 
 स्वतंत्रता सप्ताह की अवधि में हर शहीद स्मारक पर प्रत्येक दिन कम से कम आधा घंटा पुलिस बैंड द्वारा राष्ट्र भक्ति गीतों का वादन होगा। स्वतंत्रता दिवस के दिन शहीदों/स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को सम्मनित किया जाएगा।

इतने अधिक राष्ट्रीय ध्वज बनाने के लिए ली जायेगी इनकी मदद-
 
इस अभियान के तहत काफी तादात में राष्ट्रीय ध्वज की आवश्यकता होगी और इसके लिए स्वयं सहायता समूहों, एनजीओ, एमएसएमई/खादी एवं ग्राम उद्योग, निजी सिलाई केंद्रों का सहयोग लिया जाएगा। 02 करोड़ झंडा एमएसएमई के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा। 31 जुलाई तक राष्ट्रध्वज जनपदों में उपलब्ध करा दिया जाएगा।
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार