सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

40 किलो सोना व 6.5 करोड़ कैश चोरी मामले में इनकम टैक्स शुरू की जांच

40 किलो सोना व 6.5 करोड़ कैश चोरी में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भी जांच शुरू कर दी है। इनकम टैक्स यह पता लगाएगा कि चोरी हुई संपत्ति किसकी थी

Anchal Yadav
  • Jul 1 2021 2:52PM
ग्रेटर नोएडा की पूर्वांचल सिल्वर सिटी सोसायटी के फ्लैट से हुई 40 किलो सोना व 6.5 करोड़ कैश चोरी में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भी जांच शुरू कर दी है। इनकम टैक्स यह पता लगाएगा कि चोरी हुई संपत्ति किसकी थी और कहां से किस स्रोत से लाई गई थी। इसको लेकर नोएडा पुलिस से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 4 बिंदुओं पर जानकारी मांगी है।इनकम टैक्स को दिए जाने वाले यह जवाब अहम होंगे। नोएडा पुलिस चोरी गई संपत्ति का मालिक जांच के आधार पर राममणि पांडेय व उनकी पत्नी संजू पांडेय बेटे किसलय पांडेय को मान रही है। इन तीनों को नोटिस भी जारी किया जा चुका है।नोएडा पुलिस के मुताबिक यह चोरी 25 अगस्त को सिल्वर सिटी के फ्लैट से 10 लोगों ने की थी। चोरी का मास्टर माइंड गोपाल व उसके दो साथी पंकज, सिमतल अभी फरार हैं। गोपाल पर पुलिस ने इनाम भी घोषित किया हुआ है। पंकज और सिमतल पर इनाम घोषित करने की प्रक्रिया चल रही है। बुधवार को पुलिस टीम गाजियाबाद गई थी। पंकज पर इनाम घोषित करने के लिए उसके पते का सत्यापन की कवायद शुरू हो गई है। सूत्रों की माने तो जल्द ही एक और आरोपित की गिरफ्तारी पुलिस कर सकती है। अब तक चालक प्रदीप समेत 8 आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं।राममणि पांडेय उनकी पत्नी संजू पांडेय और बेटे किसलय पांडेय का चोरी हुई संपत्ति से कनेक्शन नोएडा पुलिस जोड़ रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कई पुख्ता सबूत और गवाह हैं जो यह बता रहे हैं कि यह संपत्ति इन्हीं तीनों की थी। एक नोटिस भी जारी हो चुकी है। आगे की कार्रवाई के लिए कानूनी राय मांगी गई है। यह राय अभी मिलना बाकी है।जिला न्यायालय ने 40 किलो सोना व 6 करोड़ नकदी चोरी मामले में चार आरोपितों की जमानत अर्जी स्वीकार कर ली है। कोर्ट ने कहा है कि जब बरामद सामान का कोई दावेदार नहीं है तो गिरफ्तारी कैसे हो गई। कोर्ट ने जेल गए आरोपित जय सिंह, नीरज, राजन भाटी व बंटी शर्मा की जमानत अर्जी स्वीकार की है। इस मामले में नोएडा की सेक्टर 39 कोतवाली पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार किया था। आरोपितों के कब्जे से 15 किलो सोना व 57 लाख रुपये नकद बरामद हुए थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार