सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP: मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर दक्षिणी द्वार का लोकार्पण, अब रेल यात्रियों को नहीं होगी परेशानी

मिर्जापुर(Mirzapur) में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल(Anupriya Patel) ने दिल्ली- कोलकाता रेल मार्ग पर स्थित मिर्जापुर रेलवे स्टेशन(Mirzapur Railway Station) के पश्चिमी द्वार का लोकार्पण किया.

Geeta
  • Nov 30 2022 1:44PM
मिर्जापुर में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने दिल्ली- कोलकाता रेल मार्ग पर स्थित मिर्जापुर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी द्वार का लोकार्पण किया. रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए सांसद अनुप्रिया पटेल ने करीब तीन साल पहले दक्षिणी गेट का शिलान्यास किया था. करीब 3 साल तक चले निर्माण कार्य के बाद अनुप्रिया पटेल ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ दक्षिणी प्रवेश द्वार का लोकार्पित किया.

 

बता दें कि इस प्रवेश द्वार का निर्माण 324 लाख की लागत से हुआ है...मिर्जापुर और विंध्याचल रेलवे स्टेशन को मॉडल स्टेशन बनाने के लिए लगातार काम चल रहा है. 

 

लोकार्पण कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान सांसद अनुप्रिया पटेल ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर रोजाना करीब 7 हजार यात्रियों का आवागमन करते है. पहले स्टेशन पर एक ही प्रवेश द्वार था. जिससे यात्रियों को परेशानी होती थी. मगर, अब दक्षिणी गेट बनने से लालगंज, मड़िहान और सोनभद्र से आने वाले यात्रियों को सहूलियत मिलेगी.

 

मिर्जापुर में शक्तिपीठ माता विंध्यवासिनी देवी का मंदिर है. जिसके चलते जिले में सालों भर श्रद्धालुओं और पर्यटकों का आवागमन होता है. लोगों को यहां आने में सहूलियत हो इसके लिए सरकार विंध्याचल और मिर्जापुर रेलवे स्टेशन को एक मॉडल स्टेशन के रूप में विकसित कर रही है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार