सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

रमजान माह, ईद-उल-फितर एवं अक्षय तृतीया त्योहारों के दृष्टिगत डीएम व एसपी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई आयोजित

आपसी सौहार्द एवं एक दूसरें की भावनाओं के आदर के साथ मनाये त्योहार-जिलाधिकारी।

Indresh Chauhan Twitter @IndreshSTV
  • Apr 20 2022 7:43PM
संत कबीर नगर 20 अप्रैल 2022। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल व पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में रमजान माह, ईद-उल-फितर, अक्षय तृतीया त्योहारो को आपसी भाई-चारे, शांति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने के दृष्टिगत जिला शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने जनपद की शांतिप्रिय एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण की परम्परा को बनाये रखते हुए त्योहारों को आपसी ताल-मेल, अमन पसंदी से भाई-चारें के साथ मनाने की अपील किया। उन्होंने जनपद के विभिन्न इलाकों में कानून व्यवस्था, बिजली, पानी, साफ-सफाई एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं के बारे में उपस्थित ग्राम प्रधानों, एवं समिति के सदस्यों से फीडबैक प्राप्त करते हुए आवश्यकतानुसार सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में उपस्थित हिन्दु एवं मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरू सहित ग्राम प्रधानो ने प्रशासन के साथ अपने सामान्य परिचय के दौरान अपने-अपने क्षेत्रों में अमन चैन, आपसी सौहार्द एवं शांतिपूर्ण तरीके से त्योहारो को मनाये जाने की परम्परा की याद दिलाते हुए आगामी त्योहारो को भी मिल-जुल कर मनाये जाने का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 का संक्रमण यद्यपि नियंत्रित है फिर भी हम सबको इसके सम्भावित संक्रमण से बचने के लिए निरंतर सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने किसी भी समस्या अथवा शिकायत की दशा में तत्काल प्रशासन/पुलिस प्रशासन को सूचित करने की भी अपील की। बैठक में पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार ने उपस्थित ग्राम प्रधानों/धर्मगुरूओ/अन्य गणमान्य व्यक्तियों के माध्यम से जनपदवासियों को त्योहारों को शंातिपूर्ण एवं आपसी समन्वयता के साथ मानने की अपील करते हुए कहा कि सभी लोग एक दूसरें की भावनाओं का आदर एवं सम्मान करते हुए अपने-अपने हिसाब से त्योहारो को मानवे। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति आपसी भाई-चारें और सौहार्द के वातावरण में व्यवधान पैदा करने की कोशिश करते हुए पाया जाएगा तो उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने विशेष तौर पर सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाये जाने वाले अफवाहो पर ध्यान न देने तथा अपने स्तर पर ही इसे रोक देने की बात कही। उन्होंने सभी से पुलिस प्रशासन के साथ सहयोग की अपेक्षा व्यक्त करते हुए कहा कि किसी भी सम्भावित घटनाओं आदि बारे में तत्काल स्थानीय पुलिस को सूचित करे। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी एस0एन0 श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी मेंहदावल अजय कुमार त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी धनघटा योगेश्वर सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी अंशुमान मिश्र, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका सुरेश कुमार मौर्य, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज, सहित समस्त थाना प्रभारीगण, धर्मगुरू, ग्राम प्रधानगण एवं सम्भ्रांत नागरिक आदि उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार