सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अंदाज में बसवराज बोम्मई ने राज्य विधानसभा की सीढ़ियों पर मत्था टेका

बुधवार को बसवराज बोम्मई मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य विधानसभा गए. लेकिन उन्होंने जिस अंदाज़ में विधान सभा में प्रवेश किया वह अंदाज़ प्रधानमंत्री मोदी के जैसा है जब वो पहली बार सांसद बनकर पहुंचे तो उन्होंने भी सीढ़ियों पर मत्था टेका था.

Geeta
  • Jul 28 2021 6:51PM

बीएस येदियुरप्पा ने कर्णाटक मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया है और उनकी जगह अब 61 वर्षीय बसवराज बोम्मई को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया है। बोम्मई को येदियुरप्पा का करीबी माना जाता है. बुधवार को बसवराज बोम्मई मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य विधानसभा गए. लेकिन उन्होंने जिस अंदाज़ में विधान सभा में प्रवेश किया वह अंदाज़ प्रधानमंत्री मोदी के जैसा है जब वो पहली बार सांसद बनकर पहुंचे तो उन्होंने भी सीढ़ियों पर मत्था टेका था.

वैसे ही अंदाज़ में बसवराज बोम्मई विधानसभा में प्रवेश करने से पहले सीढ़ियों पर अपना मत्था टेका फिर आगे बढ़े। पार्टी के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि बोम्मई को मुख्यमंत्री बनाने में वरिष्ठ भाजपा नेता की पूरी सहमति है। दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री एस आर बोम्मई के बेटे बोम्मई सोमवार को भंग हुई येदियुरप्पा की मंत्रिपरिषद में गृह मामलों, कानून, संसदीय मामलों और विधायी मामलों के मंत्री थे।

 कर्नाटक में एच डी देवगौड़ा और एच डी कुमारस्वामी के बाद यह पिता-पुत्र की दूसरी जोड़ी है जो मुख्यमंत्री बने हैंबसवराज बोम्मई ने बुधवार को कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। उन्होंने आगे बताया कि राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने भी राज भवन में उन्हें पद शपथ दिलाई।

इस शपथ ग्रहण समारोह में येदियुरप्पा, केंद्रीय मंत्री प्रधान और जी किशन रेड्डी, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एवं कर्नाटक के प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील और राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि तथा कई अन्य नेता मौजूद रहे। आपको बता दें की बोम्मई हावेरी जिले में शिगगांव से तीन बार के विधायक हैं साथ ही दो बार वह पार्षद भी रह चुके हैं। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार