सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

शराब घोटाले को लेकर चल रहे विवादों में एक बार फिर से भाजपा के पूनावाला ने आप पर सांधा अपना निशाना… कहा आबकारी नहीं पापकारी नीति है…

पूनावाला ने एक RTI का आवेदन का हवाला देते हुए आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाया है. वहीं आरोप है कि दिल्ली सरकार की नई शराब नीति से सरकारी खजाने को 2500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

Gunjan Kapoor
  • Oct 30 2022 11:22AM

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक बार फिर से दिल्ली में शराब घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी पर निशाना सांधा है.

RTI का हवाला देकर लगाया आरोप

जानकारी दे दें कि पूनावाला ने एक RTI का आवेदन का हवाला देते हुए आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाया है. वहीं आरोप है कि दिल्ली सरकार की नई शराब नीति से सरकारी खजाने को 2500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. उन्होंने ट्वीट करते हुए नई आबकारी नीति को 'आप का पाप' तक कह डाला.

'वो खराब नीति थी, वो आबकारी नहीं पापकारी नीति थी'- पूनावाला

शहजाद पूनावाला ने आप सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जो नई शराब नीति थी, दरअसल 'वो खराब नीति थी, वो आबकारी नहीं पापकारी नीति थी'. इसका प्रमाण आरटीआई के माध्यम से सामने आया है. किस प्रकार नई शराब नीति को लागू करने से दिल्ली सरकार और दिल्ली के राजस्व को दो हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है. उन्होंने ट्वीट करते हुए नई आबकारी नीति को 'आप का पाप' तक कह डाला.

नेताओं ने दोबारा खाई शराब माफियाओं से कमीशन

आरोप लगाया गया है कि आप नेताओं के द्वारा शराब माफियाओं से खाए गए कमीशन का प्रमाण भी स्टिंग ऑपरेशन के दौरान सामने आ गया है.

फंसे लोगों को नहीं मिल रही कोर्ट से राहत

वहीं जो भी इस शराब की नीति में लिप्ता जा रहा हैं उन्हें कोर्ट से राहत नहीं मिल रही है. साथ ही कहा जा रहा है कि नई नीति के तहत दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर 2021 से 31 अगस्त 2022 तक 5036 करोड़ कमाए है यानी कि 17.5 करोड़ रुपये प्रतिदिन कमाए गए है. वहीं पुरानी आबकारी नीति से सितंबर 2022 में 768 करोड़ कमाए गए है यानी कि 25.6 करोड़ रुपये प्रतिदिन. इस लिहाज से राजस्व को प्रतिदिन करीब 8 करोड़ का नुकसान प्रतिदिन हुआ है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार