सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

यीशु के नाम पर शैतानों को भगाने का खेल .... नडियाद के ईसाई समूह ने कराया धर्मान्तरण

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पड़ोसी सतर्क हो गए और उन्होंने अपने आसपास होने वाली संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखना शुरू कर दिया था. इसलिए जब ईसाइयों का वही समूह नडियाद से दोबारा आया तो पड़ोसियों को घर में हो रही संदिग्ध गतिविधियों पर शक हुआ और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी.

Prem Kashyap Mishra
  • Nov 30 2021 4:01PM

मिशनरियों द्वारा धर्मांतरण का खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा. एक बार फिर गुजरात के पंचमहल के गोधरा से जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. भुरवाव इलाके में रहने वाले सिंधी समुदाय के एक व्यक्ति की तबीयत ठीक नहीं थी, वह कुछ महीने पहले नडियाद के कुछ ईसाई पादरियों के संपर्क में आया था. वे नडियाद से आए और उनके कुछ अनुष्ठान करने के बाद, वह आदमी बेहतर महसूस करने लगा. इसका विडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था.

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पड़ोसी सतर्क हो गए और उन्होंने अपने आसपास होने वाली संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखना शुरू कर दिया था. इसलिए जब ईसाइयों का वही समूह नडियाद से दोबारा आया तो पड़ोसियों को घर में हो रही संदिग्ध गतिविधियों पर शक हुआ और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस ईसाइयों के समूह को अपने साथ ले गई और आगे की जाँच में जुट गई. हालाँकि, इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था.

घर के मालिक का कहना है कि वे सभी जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए आए थे. वहीं, स्थानीय विश्व हिंदू परिषद के नेता ने आरोप लगाया है कि एक व्यक्ति जिसका नाम स्टिवन मैकवान. है, वह सोशल मीडिया के माध्यम से जबरन धर्म परिवर्तन करवाता है. रिपोर्ट के अनुसार, विहिप नेता इमेश पारिख ने आरोप लगाया है कि ईसाई मिशनरी पहले दाहोद रोड क्षेत्र के पास आदिवासियों के जबरन धर्म परिवर्तन मामले में शामिल थे. अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया गया था, इसके बावजूद उन्होंने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

ज्ञापन में सिंधी समुदाय के सदस्यों ने कहा कि इस तरह मैकवान उनके समुदाय के लोगों को ईसाई धर्म का लालच देकर उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचा रहा है. उन्होंने पुलिस से इस तरह के जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की है. इस बीच इन सबकी जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि जब धर्म परिवर्तन नहीं हुआ था, वे सिंधी समुदाय के सदस्यों को पास के एक मंदिर में ले गए और एक पूजा की. इसके साथ ही उन्हें भरोसा दिलाया कि वे मुश्किल समय में उनका साथ देंगे, उन्हें अपना धर्म भी नहीं छोड़ना पड़ेगा. समुदाय के सदस्यों ने भी परिवार को हिंदू धर्म में रखने के लिए उनको समर्थन देने का आश्वासन दिया.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार