सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

घर बैठे करे एफआईआर (FIR)

कोरोना के चलते देश में राज्य सरकारें अलग अलग तरह के प्रयोग कर रही हैं इसी को लेकर मध्यप्रदेश ने एक नई योजना शुरू की है। एफआईआर आपके व्दार जिसमें आपको अब थाने नहीं जाना पड़ेगा बल्कि पुलिस खुद आपके घर आकर मामला दर्ज करेगी।

भारत
  • May 11 2020 8:53PM

 FIR आपके द्वार मध्यप्रदेश में शुरू हुई

-देश में अपने तरह की अनूठी योजना  'एफआईआर आपके व्दार' योजना की आज शुरूआत मध्यप्रदेश में हुई। जिसे प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने लांच किया...इसमें पुलिस अब एफआईआर करने आपके घर आएगी। ये योजना कोरोना के बीच लगातार हो रहे नए नए प्रयोगों में से एक है जिसके चलते पहले थाने पेपरलेस किये गए। और शुरूआत ईमेल से हुई. अब इसी कड़़ी में एक और शुरूआत जिसमें फरियादी को अब थाने जाने की जरूरत नहीं है और वो केवल एक काल कर पुलिस को अपने घर बुला सकता है। और वहीं से अपनी एफआईआर कर सकता है...आज मध्यप्रदेश में इसके पायलट प्रोजेक्ट की शुरूआत हुई जिसे 11 संभागीय मुख्यालय और गैर संभागीय मुख्यालय के रूप में दतिया में सेवा शुरू हुई।ये 3 महीने का पायलट प्रोजेक्ट है  जिसके बाद इसे और बढ़ाया जाएगा. प्रत्येक संभागीय मुख्यालय पर एक थाना शहरी क्षेत्र में और एक ग्रामीण थाना क्षेत्र लिए गए हैं।आज इस योजना को शुरू करते हुए प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि इसके साथ ही एक नंबर से ही अब प्रदेश में एंबूलेंस, पुलिस और फायर ब्रिगेड को बुलाया जा सकेगा.

भारत

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार