सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP में एक ही परिवार के 9 लोगों ने की घर वापसी... मंदिर में पूजा-अर्चना कर अपनाया सनातन धर्म

उत्तर प्रदेश के भदोही में एक मुस्लिम परिवार के 9 लोगों ने अपनी मर्जी से इस्लाम को त्याग कर हिन्दू धर्म अपना लिया है।

pragyashikha vashishtha
  • Jan 2 2024 10:39AM

उत्तर प्रदेश के भदोही में एक मुस्लिम परिवार के 9 लोगों ने अपनी मर्जी से इस्लाम को त्याग कर हिन्दू धर्म अपना लिया है। आपको बता दें कि इस परिवार ने  विंध्याचल मंदिर में जाकर घर वापसी कराई है। आपको बता दें कि अयोध्या में परिवार के 9 लोगों ने अपनी इच्छा से हिन्दू धर्म में घर वापसी की है। जानकारी है कि परिवार सनातन से काफी प्रभावित है। 

और सनातन में आस्था रखते हुए सनातन धर्म को अपना लिया है। जिसके चलते इस पुरे परिवार ने इस्लाम को त्याग कर हिंदुत्व को चुना है। आपको बता दें कि इस परिवार के मुख्य छेदी ने अपनी आस्थ को  उजागर किया को श्री राम नगरी अयोध्या में एक और परिवार सनातनी बन गया। बता दें कि इस परिवार ने विध्यांचल मंदिर में जाकर अपनी घर वापसी करवाई है।  

जानकारी है कि चौरी थाना क्षेत्र के दानू पट्टी में मुस्लिम पंथ के हेला समाज से आने वाले छेदी रहते हैं। छेदी मुख्य रूप से बैंड बाजा बजाने का काम करता है। छेदी ने कहा कि मुसलमान जरूर है, लेकिन हमेशा से उसकी आस्था सनातन धर्म में थी और मुसलमान होने के नाते वो कभी-कभी ही नमाज पढ़ लिया करता था। लेकिन वक्त के साथ हिन्दू धर्म की महानता देखी तो परिवार के साथ घर वापसी करने का फैसला किया। इसी के तहत परिवार के 9 लोगों के साथ छेदी विंध्याचल मंदिर पहुंचे  और पूजा-अर्चना करने के बाद सनातन धर्म में घर वापसी कर ली।  इस मौके पर भाजपा  के नेताओं ने माल्यार्पण करके परिवार के सभी सदस्यों को भगवा अंगवस्त्र पहनाया।  

बता दें कि छेदी के पांच बेटे हैं अनवर, सनवर, गुड्डू, बबलू, गब्बर। छेदी के पांच पोते जिनका नाम शमशाद, अंसार, कैश आरिफ और सलीम है। छेदी का कहना है कि सनातन धर्म को अपना लिया है और अब वो अपने बेटों और पोतों का भी हिन्दू नामकरण करवाएंगे। बताया जा रहा है कि छेदी और उनके परिवार ने 22 जनवरी को हो रहे प्रभु श्री राम के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने की इच्छा भी जताई है।   


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार