सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गिर सकती है ना - पाक की ना - पाक सरकार.. इमरान के खिलाफ हो रही ये बड़ी तैयारी

पाकिस्तान का किला मानी जाने वाली इस्लामाबाद की सीट इमरान ने गवाई, सरकार पर मंडराया खतरा

Shiv Kumar
  • Mar 4 2021 6:43PM

पाकिस्तान की राजनीति में बहुत ही बड़ा भूचाल आया है। हाल ये है कि इमरान सरकार ही खतरे में नज़र आ रही है। वहीं मरियम नवाज़ शरीफ ने पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली में इमरान सरकार के खिलाफ नो कांफिडेंस मोशन लाने का ऐलान कर दिया है।

दरअसल पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीपीपी के वरिष्ठ नेता यूसुफ रज़ा गिलानी इस्लामाबाद से सीनेट चुनाव 169 वोटों के साथ जीत गए। इमरान के कैबिनेट मंत्री डॉक्टर शेख को गिलानी ने हराकर बड़ा इमरान  कि सरकार को हिला दिया है। बता दें कि पाकिस्तान में ऊपरी सदन यानि सीनेट की 37 सीटों के लिए चुनाव हुए थे जिनके नतीजों ने इमरान सरकार की नीव हिला दी है।

बता दें कि पाकिस्तान में सीनेट का चुनान था मगर इस्लामाबाद सीनेट के चुनाव में नेशनल एसेंबली के सदस्य हीं वोट करते है। इस्लामाबाद में सीनेटर को चुनने के लिए कुल 340 वोट पड़े थे। डॉक्टर शेख को सिर्फ 164 वोट मिले, जबकि गिलानी के समर्थन में 169 वोट पड़े। वहीं 7 वोटों को अवैध करार दिया गया। महत्वपूर्ण है कि इमरान खान की PTI के 9 सांसदों ने गिलानी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की। जिसकी बदौलत गिलानी जीत गए।

बता दें कि इंमरान खान के खिलाफ गिलानी की जीत पर विरोधी दलों PDM के नेता मरियम नवाज़ शरीफ और बिलावल भुट्टो ज़रदारी ने इमरान सरकार पर हमला बोल दिया है। मरियम नवाज़ शरीफ ने पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली में इमरान सरकार के खिलाफ नो कांफिडेंस मोशन लाने का ऐलान कर दिया है। वही इमरान खान की पार्टी का मानना है कि यदि वह संसद में अविश्वास प्रस्ताव में सफल नहीं होता है तो वे एसेंबली को भंग देंगे और फिर से चुनाव कराएंगे। 

बता दें कि इमरान सरकरार में बगाबत जोरों पर है, कई नेता इमरान की प्रधानमंत्री की कुर्सी पाना चाहते हैं। अब देखने यह होगा कि क्या इमरान खान इस अविश्वास प्रस्ताव में सफल हो पाते हैं।

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार