सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दिल्ली के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत पौधारोपण किया*

दिल्ली के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत पौधारोपण किया* *-दिल्ली सरकार 26 जून से 11 जुलाई तक वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत पूरी दिल्ली में वृहद पौधारोपण अभियान का आयोजन कर रही है- इमरान हुसैन* *-खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ने दिल्ली के निवासियों से बढ़ चढ़ कर पौधारोपण करने की अपील की*

Sumit bhojgi
  • Jul 2 2021 12:29AM
*दिल्ली के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत पौधारोपण किया* *-दिल्ली सरकार 26 जून से 11 जुलाई तक वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत पूरी दिल्ली में वृहद पौधारोपण अभियान का आयोजन कर रही है- इमरान हुसैन* *-खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ने दिल्ली के निवासियों से बढ़ चढ़ कर पौधारोपण करने की अपील की* दिल्ली के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने आज धौला कुंआ स्थित आत्मा राम सनातन धर्म कॉलेज परिसर में वन महोत्सव कार्यक्रम के उपलक्ष्य में पौधारोपण किया। इस पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन लायंस क्लब, नई दिल्ली बंगाली मार्केट क्लब ने आत्मा राम सनातन धर्म कॉलेज के सहयोग से किया था। इस दौरान लायंस क्लब के स्वयंसेवकों, कॉलेज के स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने भी पौधारोपण अभियान में भाग लिया। खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार, दिल्ली के वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम चला रही है। दिल्ली सरकार ने दिल्ली में वायु प्रदूषण को कम करने के लिए कई कदम उठाए हैं। जिसमे ट्री ट्रांसप्लांटेशन पालिसी, एंटी- डस्ट प्रदूषण अभियान, इलेक्ट्रिक वाहन नीति, रेड लाइट ऑन गाडी ऑफ जैसे अभियान आदि शामिल है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार पराली के समाधान के लिए बायो डी-कंपोजर तकनीक का उपयोग कर रही है और बायो डी- कंपोजर तकनीक का इस्तेमाल करने वाली दिल्ली देश की पहली राज्य सरकार है। खाद्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार 26 जून से 11 जुलाई 2021 तक वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत शहर भर में पौधे लगाए जाएंगे। दिल्ली सरकार इस साल 33 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि इस मेगा प्लांटेशन ड्राइव में दिल्ली के सभी कैबिनेट मंत्री, सभी विधायक, गैर सरकारी संगठन और आरडब्ल्यूए आदि सक्रिय रूप से हिस्सा ले रहे हैं जो शहर में प्रदूषण को रोकने में प्रभावी रूप से मदद करेगा। मंत्री इमरान हुसैन ने वन महोत्सव के दौरान मेगा पौधरोपण कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी के लिए लायंस क्लब के स्वयंसेवकों और कॉलेज के स्टाफ सदस्यों के प्रयासों की सराहना की और लोगों को मुफ्त पौधे प्रदान करने के लिए वन विभाग, दिल्ली सरकार की भी सराहना की। उन्होंने स्वयंसेवकों से दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर इसी तरह के पौधरोपण कार्यक्रम करने की अपील की, जिससे दिल्ली के नागरिकों को हरा-भरा, स्वस्थ और प्रदूषण मुक्त वातावरण मिल सके।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार