सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

खबर का असर: LDA ने व्यावसायिक काॅम्पलेक्स व रो-हाउस समेत पांच अवैध निर्माण किए सील

प्रवर्तन जोन-5 की टीम ने जानकीपुरम व इंदिरानगर क्षेत्र में कार्यवाही करते हुए अवैध व्यावसायिक काॅम्पलेक्स व रो-हाउस भवनों को सील किया।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Apr 4 2024 11:23AM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी के निर्देश पर शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ लगातार चलाये जा रहे अभियान के क्रम में बुधवार को प्रवर्तन जोन-4 की टीम ने अलीगंज क्षेत्र में तीन अवैध निर्माण सील किये। वहीं, प्रवर्तन जोन-5 की टीम ने जानकीपुरम व इंदिरानगर क्षेत्र में कार्यवाही करते हुए अवैध व्यावसायिक काॅम्पलेक्स व रो-हाउस भवनों को सील किया। 
 
प्रवर्तन जोन-4 के जोनल अधिकारी रवि नंदन सिंह ने बताया कि राजीव अग्रवाल व श्वेता अग्रवाल द्वारा अलीगंज के सेक्टर-डी में भूखण्ड संख्या सी-7 पर लगभग 128 वर्गमीटर क्षेत्रफल में बिना स्वीकृत मानचित्र के दो मंजिला भवन का निर्माण कराया जा रहा था। वहीं, अनुराग पाण्डेय व कुमुद पाण्डेय द्वारा अलीगंज के सेक्टर-एल में भवन संख्या-एम0एल0-16 पर प्राधिकरण से स्वीकृत मानचित्र के विपरीत दो मंजिला बिल्डिंग का निर्माण कराया जा रहा था। इसके अलावा प्रमोद शंकर शुक्ला व अन्य द्वारा सीतापुर रोड योजना के सेक्टर-ए में भूखण्ड संख्या-2/341 पर लगभग 112 वर्गमीटर क्षेत्रफल में बिना स्वीकृत मानचित्र के व्यावसायिक निर्माण कराया जा रहा था। उक्त तीनों प्रकरण में विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए सीलिंग के आदेश पारित किये गये थे। जिसके अनुपालन में आज सहायक अभियंता अनिल कुमार के नेतृत्व में अवर अभियंता उस्मान अली व राकेश कुमार द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से तीनों अवैध निर्माणों को सील कर दिया गया। 
 
व्यावसायिक काॅम्पलेक्स व रो-हाउस भवन सील
प्रवर्तन जोन-5 के जोनल अधिकारी राजकुमार ने बताया कि कुनाल आहुजा पुत्र धर्मपाल व अन्य द्वारा इंदिरानगर के ग्राम-जरहरा में अवैध रूप से रो-हाउस भवनों का निर्माण कराया जा रहा था। इसके अलावा शारदा शंकर रस्तोगी व अन्य द्वारा जानकीपुरम गार्डेन में सहारा स्टेट गेट नंबर-2 के पास व्यावसायिक काॅॅॅम्पलेक्स का निर्माण कराया गया था। इन दोनों अवैध निर्माणों के विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए सीलिंग के आदेश पारित किये गये थे। जिसके अनुपालन में सहायक अभियंता एन0एन0 चौबे के नेतृत्व में अवर अभियंता सुभाष शर्मा व जितेन्द्र कुमार द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से प्रश्नगत स्थलों को सील कर दिया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार