सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आईपीएल का रंगारंग आगाज आज से । जानिए, कैसा रहेगा आज के मैच में रोमांच ?

कोहली के धुरंधर और रोहित के शेर आज होंगे आमने-सामने

Ayush Mishra
  • Apr 9 2021 4:53PM

आईपीएल के 14वें संस्करण का आगाज आज से हो रहा है, पहला मैच मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच शाम 7:00 बजे से चेन्नई में होगा, दिलचस्प यह है कि पहली बार दोनों टीमें किसी सीजन में ओपनिंग मैच खेलेंगी । बेंगलुरु में अब तक किसी सीजन का ओपनिंग मैच मात्र तीन बार खेला है और तीन मैच में बेंगलुरू को हार का सामना करना पड़ा , वहीं पिछले सीजन में कोहली के धुरंधर एलिमिनेटर तक का सफर पूरा किए थे तो इस बार रेड आर्मी और कोहली के फैंस को पहले आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए उत्साह है  । विराट कोहली लगातार अपने बल्ले से रन उगल रहें हैं वहीं अगर पिछले सीजन की बात करें तो कोहली 15 मैचों में 466 रन बनाए थे । 

क्या किताब की हैट्रिक लगाएगी मुंबई इंडियंस - रोहित की कप्तानी में रोहित की सेना जीत की खिताबी हैट्रिक लगाने के उद्देश्य से जोश से लबरेज होकर आज मैदान पर उतरेगी । मुंबई इंडियंस 2013 में पहला खिताब जीता था इसके बाद रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस आईपीएल में सबसे ज्यादा कुल 5 बार चैंपियन बनी । आपको बता दें मुंबई ने लगातार पिछले दो खिताब अपने नाम किए हैं पिछले सीजन में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को शिकस्त देते हुए खिताब अपने नाम किया था । 

किसमें कितना दम- आईपीएल में मुंबई और बेंगलुरु के बीच मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहा है दोनों टीमों के बीच अब तक 27 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें मुंबई में 17 और बेंगलुरु ने 10 मैच जीते हैं । बेंगलुरु के खिलाफ पिछले 10 मैचों में भी मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहा , मुंबई ने 10 में से आठ मैचों में बेंगलुरु को धूल चटाई । 

कोहली के पास नया रिकॉर्ड स्थापित करने का मौका- कोहली आईपीएल के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने 5000 का आंकड़ा पार किया अब वे 152 मैचों में 5878 रन बनाने के साथ ही टॉप स्कोरर बने हुए हैं उनके पास इस सीजन में 6000 रनों का आंकड़ा छूने का भी मौका है वह ऐसा करने वाले आईपीएल के पहले खिलाड़ी होंगे ।

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार