सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IPL: राजस्थान रॉयल्स से हार के बाद धोनी ने बताई हार के पीछे की वजह, कही ये बड़ी बात

धोनी ने आगे बताया, 'हम फील्ड सेट करने के मामले में भी मैदान के आयामों का बेहतर इस्तेमाल कर सकते थे. इस हार को भूलना महत्वपूर्ण है, लेकिन इस मैच से सीखना जरूरी है क्योंकि प्लेऑफ मैच में ऐसा होने पर सीखने का कोई मतलब नहीं रह जाता है.'

Geeta
  • Oct 3 2021 10:36AM

आईपीएल में कल के मैच में सबकाे एक धमाकेदार मैच देखने काे मिला. जिसमें CSK और RR आमने सामने थी. मैच काफी जबरदस्त चल रहा था लेकिन चेन्नई की हार से चेन्नई के फैंस का दिल टूटा और RR ने एक धमाकेदार जीत हासिल कर चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हार झेलनी पड़ी. जिसके बाद अगर अब अंक तालिका की बात की जाए ताे राजस्थान की 12 मुकाबलों में यह पांचवी जीत है और वह अभी अंक तालिका में छठे स्थान पर है.

चेन्नई सुपर किंग्स पहले और दिल्ली कैपिटल्स (DC) दूसरे नंबर पर है. दोनों ही टीमें प्लेऑफ का टिकट पहले ही कटा चुकी हैं. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) तीसरे एवं कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) चौथे नंबर पर है. आपकाे बता दें कि शनिवार का मैच आईपीएल 2021 का 47वें मुकाबला रहा. वहीं हार के बाद कप्तान एमएस धोनी ने मैच समाप्ति के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टीम को गलतियों से सबक लेकर आगे बढ़ना होगा.

साथ ही उन्होंने शतकीय पारी खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़‌ की भी तारीफ की. धोनी ने कहा, 'टॉस हारना हमारे लिए बुरा रहा. 190 का स्कोर अच्छा था, लेकिन ओस ने विकेट को फ्लैट कर दिया और गेंद अच्छी तरह से आने लगी. इस परिस्थिति में अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत थी और उन्होंने ऐसा ही किया और गेंदबाजों पर दबाव बनाया.उन्होंने पहले 6 ओवरों में ही खेल को हमसे छीन लिया.

धोनी ने कहा कि जिस तरह वह बल्लेबाजी कर रहे थे, 250 रन का स्कोर शायद ठीक होता.' धोनी ने कहा, 'जब उनके कलाई के स्पिनर गेंदबाजी कर रहे थे तो गेंद थोड़ी रुककर आ रही थी. बाद में ये बेहतर होने लगा. इस वजह से ऋतुराज ने वास्तव में बेहतरीन बल्लेबाजी की. अक्सर जब आप मैच हार जाते हैं तो ये पारियां छुप जाती हैं, लेकिन यह एक शानदार पारी थी.'

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि बल्लेबाजों को जल्दी से यह समझना होगा कि एक अच्छा स्कोर क्या है. आप टी20 प्रारूप में कड़ी मेहनत करते हैं और फिर महसूस होता है कि ये 160-180 विकेट नहीं है. विपक्षी टीम ने जल्दी से परिस्थितियों का आकलन किया और मध्य क्रम पर दबाव नहीं बनने दिया. दीपक शुरुआती मुकाबलों में नई गेंद के साथ वास्तव में अच्छा था.आज हमने उन्हें मिस किया, क्योंकि आज गेंदबाजों पर दबाव था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार