सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आईपीएल (IPL) 2020 की तारीखों का ऐलान; 19 सितंबर से 8 नवंबर तक खेला जायेगा टूर्नामेंट

आईपीएल 2020 की तारीखों का ऐलान हो गया है. विश्व के लोकप्रिय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 19 सितंबर से 8 नवंबर तक खेला जायेगा।

Abhishek Lohia
  • Jul 24 2020 12:20PM

आईपीएल 2020 की तारीखों का ऐलान हो गया है. विश्व के लोकप्रिय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 19 सितंबर से 8 नवंबर तक खेला जायेगा।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘पूरी संभावना है कि आईपीएल 19 सितंबर (शनिवार) को शुरू होगा और फाइनल आठ नवंबर (रविवार) को खेला जाएगा। इस तरह से यह 51 दिन तक चलेगा और यह फ्रैंचाइजी और प्रसारकों के अलावा अन्य हितधारकों के अनुकूल होगा।’ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अक्टूबर नवंबर में होने वाली टी20 विश्व कप को स्थगित करने के फैसले के बाद आईपीएल का आयोजन संभव हो गया है।

ऐसी अटकल लगायी जा रही थी आईपीएल 26 सितंबर से शुरू होगा लेकिन बीसीसीआई इसे एक सप्ताह पहले शुरू करना चाहता है ताकि भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर असर नहीं पड़े। अधिकारी ने कहा, ‘भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया सरकार के नियमों के अनुसार वहां पहुंचने पर 14 दिन तक क्वॉरंटीन रहना होगा। इसमें देरी से परेशानी हो सकती है।’

उन्होंने कहा, ‘ इस 51 दिन के कार्यक्रम की अच्छी बात यह होगी कि इसमें एक दिन में दो मैचों का आयोजन कम होगा। सात सप्ताह तक टूर्नमेंट चलने से हम पांच दिन दो मैचों के आयोजन के मूल कार्यक्रम पर टिके रह सकते हैं।’ प्रत्येक टीम को अभ्यास के लिए एक महीने के समय की जरूरत पड़ेगी और ऐसे में फ्रैंचाइजी 20 अगस्त तक आयोजन स्थलों पर पहुंच जाएंगी। इससे उन्हें तैयारी के लिए चार सप्ताह का समय मिल जाएगा।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार