सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ICC Mens T20 World Cup Warm-up Matches : दुबई के मैदान में भारतीय टीम का दुमदार प्रदर्शन ... केएल राहुल और ईशान किशन की सलामी जोड़ी ने दिलाई जीत

भारतीय क्रिकेट टीम का ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप वार्म-अप मैच पहला मैच था। जिसमे टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरी थी। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से बुरी तरह से हर हार का कड़वा स्वाद चखा दिया।

Abhinya
  • Oct 19 2021 11:22AM
  • बीते सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम का ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप वार्म-अप मैच पहला मैच था।  जिसमे टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरी थी। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से बुरी तरह से हर हार का कड़वा स्वाद चखा दिया। भारत इंग्लैंड का ये मैच दुबई के आईसीसी एकेडमी ग्राउंड में खेला गया था। 

बता दें इस मुकाबले में एक ओर जहां भारत के सलामी बल्लेबाजों ने अपनी चमक बिखेरी, वहीं दूसरी तरफ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार फ्लॉप साबित हुए। भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 13.50 की इकॉनमी के साथ 54 रन लुटा दिए।

टॉस भारत के पक्ष में गिरा और भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर मैदान में बल्लेबाजी करने उतरी टीम ने 5 विकेट खोकर 188 रन बनाए। इंग्लैंड की सलामी जोड़ी 47 के कुल योग पर पवेलियन लौट चुकी थी। जोस बटलर ने 18, जबकि जेसन रॉय ने 17 रन की पारी खेली। इसके बाद डेविड मलान भी 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

इसके आगे जॉनी बेयरस्टो ने लियाम लिविंगस्टोन के साथ चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। लिविंगस्टोन 20 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 49, जबकि मोईन अली ने 20 गेंदों में 43 रन की तेजतर्रार पारी खेली। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके, जबकि राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह को 1-1 विकेट हाथ लगा। 

टीम इंग्लैंड के द्वारा दिए गए टारगेट को केएल राहुल और ईशान किशन ने भारत को एक दमदार शुरुआत दिलाई। इस सलामी जोड़ी ने 8.2 ओवर में 82 रन जुटाए। केएल राहुल ने 24 बॉल में 9 बाउंड्री की मदद से 51 रन की पारी खेली। 

केएल राहुल के आउट होने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मैदान में उतरे। जहाँ कप्तान विराट कोहली ने ईशान किशन के साथ दूसरे विकेट के लिए 43 रन जुटाए। कोहली 11 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके कुछ देर बाद शानदार फॉर्म में नजर आ रहे ईशान रिटायर्ड हर्ट हो गए। ईशान किशन ने 46 बॉल में 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 70 रन बनाए।  

 ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप वार्म-अप मैच का अंतिम ओवरों में काफी रोमांचक बन चुका था, लेकिन 19वें ओवर में क्रिस जॉर्डन ने दो नो-बॉल फेंककर जीत भारत के पाले में डाल दी। इस ओवर में टीम इंडिया ने 23 रन जुटाए। 14 गेंदों में 29 रन बनाने वाले रिषभ पंत ने मैच का अंत छक्के के साथ किया। इंग्लैंड की तरफ से डेविड विली, मार्क वुड और लियाम लिविंगस्टोन को 1-1 सफलता हाथ लगी। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार