सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

IBPS ने देशभर के ग्रामीण बैंकों में निकाली भर्तियां

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन यानी IBPS ने देशभर के ग्रामीण बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज), ऑफिसर स्केल 1, ऑफिसर स्केल 2 और ऑफिसर स्केल 3 के 8106 पदों पर भर्ती निकली है।

Rajkumar Rajpurohit
  • Jun 23 2022 12:57PM
नौकरी के लिए जद्दोजहद कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल सरकार ने बैंकिंग क्षेत्र में नौकरियां निकाली है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन यानी IBPS ने देशभर के ग्रामीण बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज), ऑफिसर स्केल 1, ऑफिसर स्केल 2 और ऑफिसर स्केल 3 के 8106 पदों पर भर्ती निकली है। जिसके लिए कैंडिडेट्स IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.ibps.in/ पर जाकर 27 जून तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।
 
 
ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) – इस नौकरी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जून 2022 को 18 से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।
 
ऑफिसर स्केल 1 - इस नौकरी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी विषय में ग्रेजुएशन आवश्यक है। आयु 1 जून 2022 को 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।
 
ऑफिसर स्केल 2 – इस नौकरी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन की हो। निर्धारित विषयों में ग्रेजुएट को वरीयता दी जाएगी। आयु 1 जून 2022 को 21 वर्ष से कम और 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।
 
ऑफिसर स्केल 3 – इस नौकरी में आवेदन हेतु बीई/बीटेक/एमबीए (पदों के अनुसार अलग-अलग)। आयु 1 जून 2022 को 21 से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।
 
परीक्षा की तिथि अगस्त 2022 रहेगी। जिसका परिणाम सितंबर 2022 में घोषित कर दिया जाएगा। अधिकारी 2 और 3 परीक्षा की तिथि सितंबर 2022 रहेगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार