सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मार गिराए गए आतंकी रियाज़ नाइकू के लिए पाकिस्तान में मनाया गया शोक

हिजबुल का मुखिया बोला - "बहुत लड़ाके मार दिए फौज ने"

Sudarshan News
  • May 10 2020 8:01AM

हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने ली हंदवाड़ा हमले की जिम्मेदारी, रियाज नायकू की शोक सभा का आयोजन. कुख्यात आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने शनिवार को  जम्मू और कश्मीर के हंदवाड़ा में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली। संगठन के सरगना सैयद सलाउद्दीन ने भारतीय सेना द्वारा ढेर किए जा चुके हिज्बुल आतंकी रियाज नायकू की शोकसभा के दौरान इस बारे में जानकारी दी। सलाउद्दीन ने कहा कि उसे नायकू की मौत से बहुत दिली सदमा हुआ है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट पर सलाउद्दीन का एक वीडियो साझा किया है जिसमें वह शोक सभा के दौरान लोगों को संबोधित करता नजर आ रहा है।वीडियो में वह कहता है कि  नायकू के मारे जाने का उसे बेहद दिल्ली सदमा लगा है। उसने कहा कि शहादतों का ये सिलसिला पहले दिन से चला आ रहा है। सलाउद्दीन ने कहा कि हंदवाड़ा की घटना ने दुश्मन  की कमर तोड़ दी है लेकिन दुश्मन का पलड़ा भारी है। सलाउद्दीन इसके लिए पाकिस्तान की कमजोर नीतियों को दोष देता नजर आ रहा है।

सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नायकू के मारे जाने के मद्देनजर कश्मीर में शनिवार को भी पाबंदियां लागू रहीं। अधिकारियों ने बताया कि घाटी के जिन इलाकों में स्थिति शांतिपूर्ण थी वहां प्रतिबंधों में ढील दी गई है। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को नायकू को मार गिराने के बाद घाटी में शनिवार को लगातार चौथे दिन लोगों की आवाजाही और एकत्र होने पर प्रतिबंध जारी है।

उन्होंने बताया कि घाटी के जिन इलाकों में स्थिति शांतिपूर्ण है वहां प्रतिबंधों में राहत दी गई है। कुछ इलाकों में लोगों को आवाजाही की अनुमति देने और दुकानें खोलने के लिहाज से कुछ राहतें दी गई हैं। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बलों की तैनाती जारी है। जहां सरकार कोविड-19 लॉकडाउन को सख्ती से लागू कर रही है, वहीं बुधवार को पूरी घाटी में प्रतिबंध लगा दिए गए थे क्योंकि इस दिन पुलवामा में अवंतीपुरा के बेगपोरा गांव में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में नायकू और उसके साथी मारे गए थे।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार