सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP: बरेली के क्रिश्चियन मिशनरी स्कूलों का हिटलर शाही फरमान जारी, बच्चों को हिंदू त्यौहार मनाने के लिए पड़ी डाट फटकार...

उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली के थाना कोतवाली क्षेत्र के सेंट जूईस सकूल से हक्का-वक्का कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है, जहां प्ले ग्रुप स्कूल में वहां की क्रिश्चियन टीचर्स ने मासूम एनसी के बच्ची को सिर्फ इसलिए डांट फटकार लगाई क्योंकि उनके परिजनों ने बच्चों के हाथ पर तीजों के तयौहार में मेहंदी लगा दी थी।

Vaishnavi Chauhan
  • Aug 4 2022 12:37PM

उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली के थाना कोतवाली क्षेत्र के सेंट जूईस सकूल से हक्का-वक्का कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है, जहां प्ले ग्रुप स्कूल में वहां की क्रिश्चियन टीचर्स ने मासूम एनसी के बच्ची को सिर्फ इसलिए डांट फटकार लगाई क्योंकि उनके परिजनों ने बच्चों के हाथ पर तीजों के तयौहार में मेहंदी लगा दी थी। जिसको लेकर वहां के क्रिश्चियन मिशनरी स्कूल की टीचर को यह नागवार गुजरा और उन्होंने आनन-फानन में उस बच्ची की जोर से डांट मार दी जिससे वह  रोने लगी और उसने अपनी बात अपने घर पर अपने परिजनों को सुनाई। इसी के चलते मासूम बच्ची के परिजनों ने स्कूल पर अपने साथियों को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस संदर्भ में वहां के एमडी और प्रबंधक राबर्ट ने इस मामले को शांत करने की कोशिश की लेकिन मामला तूल पकड़ गया ।

आपको बता दें कि जहां माननीय कैंट विधायक के मध्यस्था के चलते बमुश्किल से मामला शांत हो पाया। इस मामले में सेंट जोसेफ स्कूल के प्रबंधक राबर्ट ने अभिभावक संघ के सभी लोगों से हाथ जोड़कर माफी मांगी और भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति घटना न होने का वायदा भी किया। इस संदर्भ में जब बरेली सेंट जूईस स्कूल के प्रबंधक राबर्ट से बात की तो उन्होंने कहा कि हमने तो सिर्फ एलर्जी ना हो इस कारण बच्ची के परिजनों को डायरी पर लिखकर एक संदेश भेजा था।

उन्होंने अपने वक्तव्य में साफ कर दिया है कि उन्होंने एक फॉर्मेट तैयार कर रखा है, जिस पर सारी शर्तें उनके स्कूल की लागू है। जिसको अमल ना करने पर वह कभी भी कोई भी कानूनी कदम उठा सकते हैं, और परिजनों की सहमति से ही एग्रीमेंट फारमेट बना रखा है। साथ ही साइन करा कर उसको अपने पास सुरक्षित रखते हैं, जिसके चलते किसी भी झगड़े फसाद पड़ने पर वह उसको अपना मोहरा बनाकर संभाल सकते हैं। फिलहाल, इस समय जनपद में क्रिश्चियन मिशनरी के स्कूलों की स्टाफ का हिटलर शाही बदस्तूर जारी है ।

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार