सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

इंग्लैंड के द ओवल ग्राउंड पर 50 साल बाद ऐतिहासिक जीत... पीएम मोदी बोले टीकाकरण के मोर्चे और क्रिकेट पिच पर महान दिन

टीम इंडिया ने द ओवल ग्राउंड में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में 157 रनों से शानदार जीत दर्ज की। जीत के साथ ही भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे हो गई हैं। टीम इंडिया ने 50 साल बाद द ओवल ग्राउंड में जीत कर इतिहास रच दिया।

Abhinya
  • Sep 7 2021 12:44PM

सोमवार को भारत की क्रिकेट टीम ने इंग्लैं के द ओवल ग्राउंड में  जीत दर्ज करवाई। टीम इंडिया ने द ओवल ग्राउंड में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में 157 रनों से शानदार जीत दर्ज की। जीत के साथ ही भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे हो गई हैं। टीम इंडिया ने 50 साल बाद द ओवल ग्राउंड में जीत कर इतिहास रच दिया।

साथ ही सोमवार को देश में कोरोना टीकाकरण के मामले में फिर से एक नया रिकॉर्ड स्थापित कर दिया है। बता दें सोमवार को देश में 1 करोड़ से ज्यादा कोरोना के टीकाकरण की डोज दी गई। बीते 11 दिनों से देश में कोरोना वैक्सीन की खुराक तीन बार एक करोड़ से ज्यादा दी गई है। इन दोनों उपलब्धियों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी। 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीटर पर बधाई देते हुए लिखा कि "टीकाकरण के मोर्चे पर और क्रिकेट पिच पर महान दिन (फिर से)। हमेशा की तरह"     

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओवल में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 368 रनों का लक्ष्य दिया था। इंग्लिश टीम 210 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है।

भारतीय टीम को ओवल में टेस्ट मैच जीतने के लिए 50 वर्षों का लंबा इंतजार करना पड़ा। उसने इससे पहले 1971 में अजीत वाडेकर की कप्तानी में ओवल में टेस्ट मैच जीता था. इस मैच में टीम इंडिया तीसरे दिन के बाद से बिना अपने हेड कोच रवि शास्त्री के खेल रही थी।

इस ऐतिहासिक जीत पर क्रिकेट के भगवान के नाम में जाने जाने वाली हस्ती सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया कि "क्या वापसी है! आखिरी दिन जब इंग्लैंड 77/0 पर थाउस पर मुहर लगाने का क्या तरीका है, 3-0 अब जीत होनी चाहिए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार