सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

रायपुर के बाद भानुप्रतापपुर में 'आस्था' से खिलवाड़...पेड़ पर उभरी गणेश जी के दर्शन को आते थे श्रद्धालु...आकृति को कुल्हाड़ी से काट डाला

छत्तीसगढ़ में लगातार हिंदू आस्था का अपमान

Yogesh Mishra
  • Sep 21 2021 10:09PM





छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में श्री गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान भगवान श्री गणेश की मूर्तियों के साथ अपमान मामले में लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। नगर निगम ने आलोचना होते देख कुछ कर्मचारियों को सेवा से हटा दिया है, लेकिन हिंदू संगठन से जुड़े लोग इस पूरे मामले में संबंधित लोगों पर दंडात्मक कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र भानुप्रतापपुर से भी आस्था से खिलवाड़ का बड़ा मामला सामने आया है।



भानुप्रतापपुर ब्लाक मुख्यालय से 25 किमी दूर मानपुर मुख्य मार्ग पर सोनादाई के जंगल मे साहजा वृक्ष पर उभरी भगवान गणेश की आकृति पर किसी अज्ञात ने कुल्हाड़ी से वार कर उसे खण्डित कर दिया है। गौरतलब है कि क्षेत्र के लोगों के लिए विगत सप्ताह से यह वृक्ष आस्था का केंद्र बना हुआ था।



कड़ी कार्यवाही की माँग
भड़के व आक्रोशित श्रद्धालुओं ने ऐसे कृत्य करने वाले लोगों की आस्था व श्रद्धा के साथ खिलवाड़ करने वाले अज्ञात पर कठोर कार्यवाही की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि साजा वृक्ष पर बूढ़ादेव का वास होता है, वही गणेश पक्ष होने के वजह से प्रतिदिन आस-पास के ग्रामीण सहित सैकड़ों श्रद्धालुगण इस गणेश की आकृति को देखने व दर्शन के लिए पहुंच रहे थे।


BSF के जवानों को नज़र आयी थी आकृति
ज्ञात हो कि बीएसएफ कैम्प के जवानों को जंगल में सर्चिंग के दौरान साजा वृक्ष पर भगवान गणेश कि हुबहू आकृति नज़र आई। 
गणेश चतुर्थी के दिन वहां पहुँचकर बीएसएफ के अधिकारी ने पूजा अर्चना करते हुए गणेश आकृति पर फूल माला पहनाया। इस मामले की जानकारी सोशल मीडिया पर पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई व देखते ही देखते इस वृक्ष पर उभरी गणेश की आकृति को देखने व
दर्शन के लिए लोगों का रेला लग गया। लोग मत्थाटेक कर विधिविधान से पूजा अर्चना कर सुख समृद्धि की कामना कर रहे थे। पर हुई इस घटना से लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार