सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Uttarakhand : हल्द्वानी हिंसा में जिहादियों ने हिंदू युवक को बनाया निशाना...गोली मार पटरी पर फेंका शव ,कई निर्दोषों की गई जान

उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर दंगे में सुलग गया. इस दंगे ने कई मासूमों के जिन्दगी छीन ली कई निर्दोषों के जीवन तबाह कर दिया. यह दंगा इतना भयवाह था की शहर में शांती बनाए रखने के लिए पुरे इलाकें में क्रफ्यू लगा दिया गया थी हालांकी अब परिस्थिति को देखते हुए अब कर्फ्यू हटा दिया गया है.

Divya Kumari
  • Feb 10 2024 3:29PM

उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर दंगे में सुलग गया. इस दंगे ने कई मासूमों के जिन्दगी छीन ली कई निर्दोषों के जीवन तबाह कर दिया. यह दंगा इतना भयवाह था की शहर में शांती बनाए रखने के लिए पुरे इलाकें में क्रफ्यू लगा दिया गया थी हालांकी अब परिस्थिति को देखते हुए अब कर्फ्यू हटा दिया गया है. दंगे के दौरान एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा रहा है कि महिला रोते हुए बता रही हैं कि उनका बेटा अजय दवाई लेने गया था लेकिन उसे गोली मार दी गई.

इसी दंगे में बाजपुर के प्रकाश कुमार को भी तीन गोली लगी जिनको बाद में उठाकर रेलवे पटरी पर फेंक दिया गया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस ने उनका शव बरामद कर दिया है. अब उसका पोस्टमार्टम किया जाएगा.

बताया जा रहा है की पुलिस ने हिंसा भड़काने के मामले में समाजवादी पार्टी के नेता मतीन सिद्दीकी के भाई जावेद सिद्दीकी को गिरफ्तार किया है. जाँच के दौरान हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के नाम का भी खुलासा हुआ है. उसी के कब्जे में वो जमीन थी जहाँ से अवैध मस्जिद हटाई गई है. इसके अलावा जाँच में 1 और समाजवादी पार्टी नेता का नाम भी सामने आया है. इनमें एक का नाम अरशद अयूब है. बनभूलपुरा का पार्षद जीशान परवेज भी पुलिस की निगाह में है.

बता दें हिंसा फैलाने वाले दंगाइयों को पकड़ने की कार्रवाई शुरू हो गई है. सीसीटीवी की मदद से दंगाइयों की पहचान की जा रही है. ड्रोन से इलाकों में निगरानी रखी जा रही. स्थिति संभालने के लिए भारी पुलिस बल तैनात है. इस बीच मीडिया में मृतकों के साथ हुई वीभत्सा को लेकर कई खुलासे हुए हैं. पता चला है कि दंगाई भीड़ सड़कों पर अवैध असलहों के साथ उतरी थी, जिनसे उसने कई निर्दोषों को मौत के घाट उतार दिया. अब उन मृतकों के परिजनों की रोती-बिलखती तस्वीरें आ रही है. 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार