सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पटाखों पर हिंदू देवी देवताओं के चित्र देख आक्रोशित हुए हिंदू सेवा परिषद् के कार्यकर्ता,

परिषद् ने करोंदा स्थित पटाखा बाजार में जमकर किया प्रदर्शन, कार्यकर्ताओ की चेतावनी के बाद दुकान मलिक ने अलग किए हिंदू देवी देताओं के चित्र वाले पटाखे, परिषद् ने माढ़ोताल थाने पहुंच दर्ज करवाई लिखित शिकायत।

जितेन्द्र चिमनानी
  • Nov 6 2020 10:37AM
जबलपुर । गुरुवार श्याम हिंदू सेवा परिषद के पदाकरियों को सूत्रों से सूचना मिली कि करोंदा स्थित पटाखा बाजार में हिंदू देवी देवताओं के चित्र वाले पटाखे का विक्रय किया जा रहा है, सूचना पर परिषद् के कार्यकताओं ने तत्काल ही मौके पर पहुंच निरक्षण किया।पटाखा बाजार स्थित 19 नंबर दुकानदार द्वारा हिंदू देवी देवताओं के चित्र वाले पटाखो का विक्रय किया जा रहा था जिसे देख संघठन के कार्यकर्ता आक्रोशित हो उठे।कार्यकर्ताओ ने मौके पर जमकर नारेबाज़ी कर प्रदर्शन किया। परिषद् के चेतावनी बाद दुकानदार ने सारे देवी देवताओं के चित्र वाले पटाखो को मौके से अलग किया व आश्वाशन दिया कि भविष्य में उन पटाखो का विक्रय नहीं किया जाएगा।दुकानदार के आश्वाशन पश्चात मामला शांत हुआ जिसके बाद परिषद के सदयसो ने माढ़ोताल थाने पहुंच थाना प्रभारी को दुकानदार के विरुद्ध लिखित शिकायत दी । परिषद् का कहनाा  था कि प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आदेश जारी कर चीनी व हिंदू देवी देवताओं वाले पटाखों के विक्रय पर प्रतिबंध लगाया है उसके बाद भी ऐसे  पटाखों का विक्रय खुलेआम किया जा रहा है।दिवाली हिंदुओं के प्प्रमुख त्योहार में से है जिसमे लक्ष्मी जी की पूजा घर घर की जाती है ऐसे में लक्ष्मी माता के चित्र वाले पटाखों से न केवल हिंदू देवी देवताओं का अपमान होता है बल्कि कहीं कही ऐसे कृत्य हिंदूवो की आस्था पर गहन चोट भी है।ऐसे किसी भी पटााखों  क्रय नहीं करने दिया जाना चाहिए।परिषद ने चेतावनी दी है कि अगर भविष्य में ऐसे पाठखो का पुनः विक्रय किया जाता है तो परिषद द्वारा आक्रमक कारवाही की जाए।
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को राज्य में चीनी पटाखों की बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। श्री चौहान ने किसी को भी चीनी पटाखों पर प्रतिबंध का उल्लंघन करते पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी, गृह विभाग के अधिकारियों और पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक में कहा , "अगर किसी को प्रतिबंध पटाखे बेचने और इस्तेमाल करने में शामिल पाया गया, तो विस्फोटक अधिनियम की संबंधित धारा के तहत दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। चीनी या अन्य विदेशी पटाखों के भंडारण, वितरण, बिक्री और उपयोग पर राज्य में प्रतिबंध लगाया जाएगा, और उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम की 9-बी (1) बी धारा के तहत कार्रवाई की जाएगी।श्री चौहान ने प्रदेशवासियों से अपील भी की कि वे चीन में बनी सामग्री न खरीदें। आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत लोकल को वोकल बनाने के लिए स्थानीय उत्पाद जैसे, मिट्टी के दीपक खरीदें, इससे स्थानीय कुम्हारों को रोजगार मिलेगा। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने विदेशी पटाखों, खासतौर पर चीन में बने पटाखों के प्रतिबंधित के साथ जिन पटाखों पर देवी-देवताओं के चित्र लगा दिए जाते उन पर भी रोक लगाने व सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दिए है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार