सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अखिल भारत हिंदू महासभा ने जुमे की नमाज़ का किया विरोध

ज्ञापन सौंपने के बाद देर रात ACM ने कहा कि हिंदू महासभा के बयान धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले॥

Diwakar Dixit
  • Jun 6 2022 1:06PM

 अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय सचिव महामंडलेश्वर डॉ अन्नपूर्णा भारती (डॉ पूजा शकुन पाण्डेय )ने अपने खून से राष्ट्रपति के नाम लिखित  ज्ञापन में मांग की है कि भारत में जुम्मे के दिन नमाज इबादत के नाम पर जो भीड़ होती है उस पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि *जुम्मा* इस देश में आतंक का पर्यायवाची बन गया है। आए दिन अखबारों में देखने को मिलता है कि जुमे की नमाज को लेकर हुआ तनाव। भारत के इतिहास में अब तक हिंदुओं के जितने भी कत्लेआम हुए हैं

 लगभग सभी जुमे की नमाज के बाद हुए ।उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा 16 अगस्त  1946 को मुस्लिम लीग के नेता सोहरवर्गी ने जुमे की नमाज के बाद हिंदुओं के कत्लेआम की घोषणा की ।भारत में डायरेक्ट एक्शन के नाम पर 11 अक्टूबर सन 1946 को जुमे की नमाज के बाद नोआखाली में 50,000 से ज्यादा हिंदुओं का कत्लेआम हुआ ।

25 अक्टूबर सन 1946 जुमे की नमाज के बाद बिहार के मुंगेर सहित दर्जनों इलाकों में 10,000 से ज्यादा हिंदू मारे गए 25 अक्टूबर 89 को जुमे की नमाज के बाद आजाद भारत का सबसे बड़ा कत्लेआम हुआ भागलपुर बिहार में 10,000 से ज्यादा हिंदू मारे गए। 19 जनवरी सन 1990 जुम्मे की नमाज के बाद कश्मीर में हिंदुओं का कत्लेआम चालू हुआ पांच लाख से अधिक हिंदुओं का पलायन हुआ। 2 मई सन 2003 केरल के काशीपुर में जुमे की नमाज के बाद हिंदुओं पर हमला किया गया सैकड़ों दुकानें जलाई गई दर्जनों हिंदुओं की हत्या हुई। 7 सितंबर 2012 जुमे की नमाज के बाद मुंबई के आजाद मैदान मैं उपद्रव हुआ कई पुलिसवाले घायल हुए कई हिंदुओं की दुकानें मकान  गाड़ियां फूंक दी गई।हजारों उदाहरण है 2013 में मुजफ्फरनगर में हुए दंगे में भी 7 सितंबर को जुमे की नमाज के बाद हिंदुओं का कत्लेआम की घोषणा हुई और महापंचायत से लौट रहे हिंदुओं का बेरहमी से कत्ल हुआ सैकड़ों की संख्या में लोग मारे गए ।

11 अप्रैल  2017 को अलीगढ़ में जुमे की नमाज के बाद उपद्रव हुआ सीईओ विशाल पाण्डेय सहित कई पुलिसवाले घायल हुए और अभी हाल ही में जुमे की नमाज के बाद 3 जून को कानपुर में उपद्रव हुआ हिंदुओं की दुकान मकान लूटे गए कई लोग घायल हुए ऐसी हजारों दंगे हैं भारत में जो जुमे की नमाज के बाद हुए हैं और हिंदुओं का कत्लेआम हुआ ।जनहित में अखिल भारत हिंदू महासभा ने महामहिम राष्ट्रपति से मांग की है कि जुमे की नमाज के नाम पर हो रही उपद्रवियों की भीड़ पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए ।मस्जिद में जुम्मे के दिन छोटी मस्जिदों में 10 और बड़ी मस्जिद में 25 से 50 लोगों से अधिक होने की अनुमति न दी जाए। जुमे की नमाज कानून व्यवस्था के लिए चुनौती खड़ी कर रही है । इबादत से किसी को आपत्ति नहीं है परंतु वह कौन सी आदत है जिसको करने के बाद भीड़ हाथों में हथियार लेकर नंगा नाच करती है, बलात्कार करती है, लूटमार करती है, हत्या करती है ऐसी इबादत पर प्रतिबंध लगना चाहिए साथ ही मांग की है कि जिन मस्जिद से निकलकर लोगों ने उत्पात किया है उन मस्जिदों को बुलडोजर लगा कर के साफ कर देना चाहिए ।जिन मौलानाओं की तकरीर के बाद दंगा होता है ऐसे मौलानाओं जेल में डाल देना चाहिए इन सभी मांगों को लेकर ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति के लिए भेजा गया। जिसे एसीएम प्रथम ने प्राप्त किया।  अवसर पर राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक कुमार पाण्डेय ने उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिवस की बधाई देते हुए कहा कि आज अगर प्रदेश सुरक्षित है तो योगी जी के हाथों में सुरक्षित है वरना कानपुर के दंगे में हजारों लोगों की जानें चली जाती अगर योगी के बुलडोजर का खौफ ना होता। प्रदेश उपाध्यक्ष गजेंद्र पाल सिंह वर्मा ने कहा है कि सुरक्षा व्यवस्था के लिए चुनौती खड़ी करने वाले लोगों पर सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करें। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार