सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हिमाचल प्रदेश को 2025 तक बनाया जाएगा देश का पहला ग्रीन राज्य, सीएम सुक्खू ने इलेक्ट्रिक वाहनों को दिखाई हरी झंडी

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू(CM Sukhwinder Singh Sukhu) ने कहा कि देश में प्रदूषण(Pollution) लगातार बढ़ रहा है। प्रदेश में भी गर्मी बढ़ रही है। डीजल से यह हो रहा है। प्रदेश में 21लाख के करीब वाहन पंजीकृत है। पर्यावरण को साफ व प्रदूषण मुक्त(environment clean and pollution free) रखने के लिए परिवहन विभाग को पूरी तरह इलेक्ट्रिक बनाया जा रहा है।

Geeta
  • Feb 3 2023 7:57PM
हिमाचल प्रदेश को 2025 तक देश का पहला ग्रीन राज्य बनाया जाएगा. ये बाते हिमाचल के सीएम ने इलेक्ट्रिक वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के दौरान कही. दरअसल, मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग के इलेक्ट्रिक वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि परिवहन विभाग बना देश का पहला ग्रीन विभाग.. दो सालों में 60 प्रतिशत बसें इलेक्ट्रिकल होोगी। 

 

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के पर्यावरण को साफ व स्वच्छ बनाए रखने के लिए प्रदेश सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ाने के लिए काम कर रही है। इसी कड़ी में आज सीएम ने रिज मैदान से परिवहन विभाग के ग्यारह इलेक्ट्रिक वाहनों को हरी झंडी दिखाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी विभागों को चरणबद्ध तरीके से इलेक्ट्रिक किया जाएगा।

 

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि देश में प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है। प्रदेश में भी गर्मी बढ़ रही है। डीजल से यह हो रहा है। प्रदेश में 21लाख के करीब वाहन पंजीकृत है। पर्यावरण को साफ व प्रदूषण मुक्त रखने के लिए परिवहन विभाग को पूरी तरह इलेक्ट्रिक बनाया जा रहा है। यह करने वाला हिमाचल देश का पहला राज्य बन गया है जहां परिवहन विभाग पूरी तरह इलेक्ट्रिक बन गया है। 

 

सीएम ने कहा कि एक साल में सभी विभागों को इलेक्ट्रिक वाहन दे दिए जायेंगे। 2025 तक हिमाचल पहला ग्रीन स्टेट बन जायेगा। हिमाचल में दो सालो में 60 प्रतिशत बसों को इलेक्ट्रिकल कर दिया जाएगा। इससे घाटे में चल रहे परिवहन विभाग फायदे में आ जायेगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार