सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Himachal Pradesh: सत्येंद्र जैन ने बताया... क्या है AAP पार्टी का हिमाचल को जीतने का चुनावी प्लान? देखें

धर्मशाला में मीडिया से बातचीत करते हुए जैन ने कहा कि हिमाचल में दो ही पार्टियां राज करती रही हैं। यहां के लोग किसी भी पार्टी को जीताते नहीं हैं बल्कि एक से दुखी होकर दूसरी पार्टी को वोट देते हैं।

Geeta
  • Mar 31 2022 7:13PM

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन ने वीरवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पूरी तरह से जीरो हो चुकी है जबकि भाजपा को हराने का मंत्र हम जानते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों पर आप चुनाव लड़ेगी और जीत हासिल करेगी। बता दें कि वीरवार को धर्मशाला में मीडिया से बातचीत करते हुए जैन ने कहा कि हिमाचल में दो ही पार्टियां राज करती रही हैं। यहां के लोग किसी भी पार्टी को जीताते नहीं हैं बल्कि एक से दुखी होकर दूसरी पार्टी को वोट देते हैं।

जैन ने कहा कि अब प्रदेश में जनता के पास आप के रूप में तीसरा विकल्प होगा। उन्होंने कहा कि हाल ही में जब वह हिमाचल आए तो लगा था कि आप पांच से सात सीटें ही जीतेगी।  लेकिन जैसे-जैसे लोग जुड़ रहे हैं, उससे लगता है कि आप सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि समय आने पर हिमाचल में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित कर दिया जाएगा। इस अवसर पर कई लोगों ने आप का दामन भी थामा।

वहीं, शिमला में आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश उपाध्यक्ष आईडी भंडारी ने कहा है कि हिमाचल में सत्ता में आए तो शिक्षकों के स्थानांतरण में सरकार का हस्तक्षेप खत्म किया जाएगा। शिक्षक स्थानांतरण की एक नीति बनाई जाएगी, जिसके तहत उनके तबादलों के फैसले निदेशक के स्तर पर होंगे। प्रदेश में तदर्थ और अन्य आधार पर शिक्षकों की नई नियुक्तियां बंद होंगी। आयोग के माध्यम से नियमित भर्ती होगी और पहले से भर्ती पात्र तदर्थ शिक्षकों को दो साल बाद नियमित करेंगे। उन्हें अध्यापन का जरूरी प्रशिक्षण देंगे। निजी स्कूलों की मनमानी पर भी नकेल कसी जाएगी। आप नए बोर्डिंग स्कूल भी खोलेगी।

उन्होंने कहा कि आप सरकार नई शिक्षा नीति में पांचवीं के बाद नौकरी आधारित पढ़ाई करवाएगी। शिक्षा प्रणाली को पटरी पर लाया जाएगा। 80 फीसदी स्थानांतरण नीति कंपीटेंस के आधार पर बनेगी। 20 फीसदी तबादले ही ऐसे होंगे, जिनमें अपरिहार्य मामले देखे जाएंगे। स्कूलों का आधारभूत ढांचा ठीक किया जाएगा। वेतन और पेंशन पर ज्यादा खर्चे करने के बजाय स्कूलों को स्मार्ट बनाने की व्यवस्था होगी।

उन्होंने कहा कि आउटडोर और इंडोर गतिविधियों को मजबूत किया जाएगा। जनजातीय क्षेत्रों में अगर किसी पुरुष कर्मचारी का तबादला किया गया है तो उसकी पत्नी भी अगर सरकारी नौकरी पर है तो उसे भी साथ भेजेंगे। इससे वे भी परेशान नहीं होंगे औैर सेवाएं भी ठीक से दी जा सकेंगी। जिन स्कूलों में बच्चे नहीं हैं, उनके भवन में अन्य शैक्षणिक संस्थान खोले जाएंगे। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार