सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दंगाईयों की नीचता से दुखी हुए सच्चे किसान, खुद से खाली किया नोएडा-दिल्ली बॉर्डर

किसान ट्रैक्टर मार्च में हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय में उच्चस्तरीय बैठक, नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर धरना खत्म

Shiv Kumar
  • Jan 26 2021 4:55PM

किसानो की मांग के बाद सरकार ने ट्रैक्टर मार्च को निकालने के की इजाजत दे दी थी, जिसको निकलने के लिए अलग से रुठ निर्धीरित किया गया था। पर किसानों की भाड़ मे आये दंगाईयों ने दिल्ली में उत्पात मची दिया। साथ ही लाल किल पर उस स्थान पर अपना झण्ड़ा लगा दिया, जहां हर बर्ष 15 अगस्त को प्रधानमंत्री तिरंगा फैराते हैं। जिसको लेकर अब गृह मंत्रालय में उच्चस्तरीय बैठक की जा रहा है। 

गृह मंत्रालय में उच्चस्तरीय बैठक

गृह मंत्रालय में की जा रही बैठक में कई अधिकारी शामिल है, यह बैठक दिल्ली में सुरक्षा के हालात पर हो रही है. इस बीच, संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आदेश मिला है कि किसान वापस सिंघु बॉर्डर लौट जायें जिसके बाद किसान लाल किले से वापस सिंघु बॉर्डर की ओर लौटने लगे हैं। 

असामाजिक तत्वों ने की घुसपैठ : संयुक्त किसान मोर्चा

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से बयान जारी किया गया है, कि हमारे सभी प्रयासों के बावजूद, कुछ व्यक्तियों ने मार्ग का उल्लंघन किया और निंदनीय कृत्यों में लिप्त रहे। असामाजिक तत्वों ने घुसपैठ की, लेकिन आंदोलन शांतिपूर्ण रहा। हमने हमेशा कहा कि शांति हमारी ताकत है और हिंसा ऐसे आंदोलन को नुकसान पहुंचाती है. संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि आज के परेड में हिस्सा लेने के लिए हम सभी किसानों का धन्यवाद करते हैं. हम उन घटनाओं की भी निंदा करते हैं जो आज हुई हैं और ऐसे कार्यों में लिप्त होने वाले लोगों से खुद को अलग कर लेते हैं।

नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर धरना खत्म

बता दें कि पुलिस प्रशासन और भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष योगेश प्रताप की बातचीत के बाद किसानों ने नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर धरना खत्म किया है. किसानों के द्वारा पुलिस प्रशासन से मांग गई थी कि जिन किसानों पर भी गुंडा एक्ट लगा है या अन्य मामले दर्ज हैं वो वापस लिए जाएं। पुलिस प्रशासन के द्वारा किसानों की मांग मान ली गई और दिल्ली से आने वाली सड़क को खोल दिया गया।

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

3 Comments

Asli Kissan ko yeh Nakli Kissan jo terrorist hai isne Badnam karne ka kam kiya hai.Aise logo per Rashtradroh ka case hona chahiye.

  • Guest
  • Jan 26 2021 9:52:11:903PM

Republic Day is Sacred Day .We,Poor Kissan Welcome to Central Govt and Demand for Hard action against Nakli Kissan.

  • Guest
  • Jan 26 2021 5:40:35:340PM

Republic Day is Sacred Day .We,Poor Kissan Welcome to Central Govt and Demand for Hard action against Nakli Kissan.

  • Guest
  • Jan 26 2021 5:40:34:803PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार