सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Helicopter Crash In Raipur: हेलिकॉप्टर क्रैश में दोनों पायलट्स की मौत.....सीएम बघेल व मंत्री सिंधिया ने जताया दुख

रायपुर के एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा- प्रदेश सरकार का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। रायपुर के एयरपोर्ट पर रात 9 बजकर 10 मिनट पर यह हादसा हुआ। चॉपर के दो पायलट कैप्टन गोपाल कृष्ण पांडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव फ्लाइंग प्रैक्टिस कर रहे थे।

Shanti Kumari
  • May 13 2022 5:54PM

रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर गुरुवार रात सरकारी हेलिकॉप्टर अगस्ता वैस्टलैंड क्रैश हो गया। चॉपर में मौजूद दोनों पायलट्स की मौत हो गई है। CM भूपेश बघेल ने घटना पर दुख जताया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, टेक्निकल फॉल्ट के कारण यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि लैंडिंग के दौरान चॉपर तेजी से जमीन से टकराया और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। रेस्क्यू टीम और पुलिस मौके पर मौजूद हैं। देर रात तक हेलिकॉप्टर का मलबा हटाने का काम शुरू था। एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने कहा कि इस दुर्घटना के कारण रूटीन फ्लाइट पर कोई असर नहीं रहेगा। सभी उड़ानें सामान्य रहेंगी।

रायपुर के एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा- प्रदेश सरकार का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। रायपुर के एयरपोर्ट पर रात 9 बजकर 10 मिनट पर यह हादसा हुआ। चॉपर के दो पायलट कैप्टन गोपाल कृष्ण पांडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव फ्लाइंग प्रैक्टिस कर रहे थे। इसी वक्त अचानक ये हादसा हुआ। क्रैश में दोनों पायलट की मौत हो गई। कैप्टन पांडा ओडिशा के रहने वाले हैं। पिछले कुछ सालों से वे प्रदेश सरकार में सीनियर पायलट का काम कर रहे थे।

आपको बता दें कि कैप्टन श्रीवास्तव दिल्ली के रहने वाले थे। दोनों को रेस्क्यू टीम ने किसी तरह मलबे से बाहर निकाला। इन्हें तुरंत निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर रूप से घायल हो चुके दोनों कैप्टन को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस, प्रशासन के उच्चाधिकारी एयरपोर्ट पहुंच गए। वहां एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर दुर्घटना के कारणों की जानकारी लेते रहे।

अभी रायपुर में एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की दुखद सूचना मिली। इस दुखद हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है। इस दुःख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवारजनों को संबल एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे। ॐ शांति:

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने हादसे पर दुख जताते हुए अपने ट्वीट में लिखा- रायपुर में हुए स्टेट हेलीकॉप्टर क्रैश में दोनों पायलट के निधन के दुःखद समाचार से मन बहुत आहत और अशांत है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके शोकसंतप्त परिवार को इस दुःख में शक्ति प्रदान करने की कामना करता हूं। राज्यपाल अनुसुइया उइके, विधानसभा स्पीकर डाक्टर चरणदास महंत समेत कई नेताओं ने इस हादसे में मारे गए दोनों कैप्टन को श्रद्धांजलि दी है।

वही, हादसे के बाद मंत्री ज्योरादित्य सिंधिया ने दुःख जताते हुए अपने कू हैंडल पर लिखा की- रायपुर एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रेश होने के हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन जीके पंडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें एवं शोक संतप्त परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति दें। @DGCAIndia  और छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से हादसे की विस्तृत जांच की जा रही है।


Koo App
रायपुर एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रेश होने के हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन जीके पंडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें एवं शोक संतप्त परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति दें। @DGCAIndia और छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से हादसे की विस्तृत जांच की जा रही है।
- Jyotiraditya M. Scindia (@JM_Scindia) 13 May 2022

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार