सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मौसम अलर्ट : यूपी के कई जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश.. प्री मानसून की शुरुआत..

20-21 जून से यूपी पहुँचेगा मानसून, प्री मानसून की बारिश की आज से हो सकती है शुरुआत, सीएम ने जिले के अधिकारियों को एलर्ट रहने के दिये निर्देश

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jun 19 2020 8:54AM

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आज से प्री मानसून की बारिश शुरू हो सकती है मौसम विभाग की माने तो मानसून 21 और 22 जून के आसपास उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगा उससे पहले प्री मानसून की बारिश शुरू हो जाएगी मौसम विभाग ने इससे संबंधित अलर्ट भी जारी किया है जिसमें भारी बारिश की संभावना जताई गई है। विभाग के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बदली के साथ अच्छी बारिश भी हो सकती है। लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक गुरुवार को लखनऊ समेत प्रदेश भर में बादल छाये रहेंगे। पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ ही तेज बारिश की भी चेतावनी जारी की गई है। वहीं आने वाले तीन-चार दिनों में भारी बारिश का अलर्ट है।

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बदली, बूंदाबांदी, बारिश और हवाओं के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है। गुरुवार को भी बुधवार की तरह लखनऊ में सुबह से काले-काले बादल आसमान में छा गये है। बीते दिनों 40 पार पहुंचने वाला पारा इन दिनों अधिकतम 35 पर रुक गया है।

राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी में बुधवार को रिकॉर्ड बारिश हुई। यहां सुबह से शुरू हुई मूसलाधार 14 घंटों तक जारी रही। मौसम विभाग के मुताबिक, बाराबंकी में कुल 90 मिलीमीटर बारिश हुई जो अपने आप में रिकॉर्ड है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार