सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ में भारी बारिश के कारण गिरी दीवार, नौ की मौत, 2 घायल

कैंट स्थित दिलकुशा में दीवार गिरने से हुई दुर्घटना के मद्देनजर ज़िलाधिकारी श्री सूर्य पाल गंगवार पहुँचे दुर्घटना स्थल पर, लिया घटना स्थल का जायज़ा,मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि देने की भी घोषणा की है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Sep 16 2022 12:01PM

इनपुट- श्वेता सिंह, लखनऊ

 
भारी बारिश के चलते लखनऊ में बड़ा हादसा हो गया है। राजधानी के हजरतगंज इलाके में एक दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई है जबकि दो अन्य घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। उधर, घटना की जानकारी के बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है।
 
लखनऊ में पिछले कुछ घंटों से लगातार बारिश हो रही है। राजधानी के अलावा प्रदेश में भारी बारिश के कारण तबाही मची हुई है। कई जिलों में जगह-जगह पर जलभराव की खबरें आ रही हैं। भारी बारिश से हुई तबाही को देखते हुए लखनऊ और झांसी में 12वीं तक के सभी सरकारी, अर्द्ध-सरकारी या प्राइवेट स्कूलो में बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है।
 
कैंट स्थित दिलकुशा में दीवार गिरने की सूचना प्राप्त होते ही ज़िलाधिकारी श्री सूर्य पाल गंगवार कैंट स्थित दिलकुशा पहुँचे। ज़िलाधिकारी द्वारा दुर्घटना स्थल का जायज़ा लिया गया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने सीनियर अधिकारियों को मौके पर पहुंचने को कहा है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि देने की भी घोषणा की है और घायलों के समुचित इलाज के निर्देश भी दिए हैं।
 
 
 
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार