सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

केरल विधानसभा चुनाव में पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार अनन्या कुमारी एलेक्स की आत्महत्या पर स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश

अनन्या की मौत शारीरिक कष्ट के कारण हुई प्रतीत होती है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं अनन्या के दोस्तों ने मुख्यमंत्री के पास शिकायत दर्ज कर उनकी मौत की जांच की मांग की है

Geeta
  • Jul 21 2021 5:46PM

केरल विधानसभा चुनाव में पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार और पहली ट्रांसजेंडर रेडियो जॉकी अनन्या कुमारी एलेक्स. एक ऐसी सख्शियत जिसने पुरे देश में अपना नाम कमाया। उन्होंने अपने मेहनत के बल पर दूसरे ट्रांसजेंडर को उनके सपनो के लिए प्रोत्साहित किया।  मंगलवार 20 जुलाई की शाम को वह अपने घर में मृत पाई गईं. उनका शव कोच्चि स्थित उनके फ्लैट में लटका मिला. 

पुलिस के अनुसार अनन्या की मौत शारीरिक कष्ट के कारण हुई प्रतीत होती है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं अनन्या के दोस्तों ने मुख्यमंत्री के पास शिकायत दर्ज कर उनकी मौत की जांच की मांग की है. अनन्या ने बताया था कि वह सेक्स रिअसाइनमेंट सर्जरी के बाद गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रही थीं. उन्होंने बताया था कि सर्जरी के बाद एक साल होने को थे लेकिन समस्याओं की वजह से वो ज़्यादा देर तक खड़ी नहीं रह पा रही थीं.

इसकी वजह से वह कोई काम भी नहीं कर पा रही थीं. अनन्या ने बताया था कि सर्जरी के दौरान हुई गलती के चलते वह स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना कर रही थीं. उन्होंने एक डॉक्टर और एक निजी अस्पताल पर आरोप लगाया। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने स्वास्थ्य विभाग के निदेशक से अनन्या कुमारी एलेक्स की आत्महत्या पर तत्काल जांच करने के लिए कहा है।

जॉर्ज ने कहा कि इस संबंध में ट्रांसजेंडर संगठन ने शिकायत भी दर्ज कराई है।  लिंग पुनर्निर्धारण सर्जरी से संबंधित मुद्दों का अध्ययन करने के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया जाएगा। बता दें कि 28 वर्षीय अनन्या कुमारी एलेक्स कल कोच्चि में अपने फ्लैट में लटकी हुई पाई गई थी।

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार