सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जनपद शामली की जिला परिषद की बैठक सम्पन्न , संस्था के पदाधिकारियों से कहा पूरे वर्ष स्वच्छता एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर आधारित हो कार्यक्रम । जिलाधिकारी

जिलाधिकारी द्वारा एजेंडा बिंदु के सभी बिंदुओं पर चर्चा करते हुए विचार-विमर्श करके संस्था हित में निर्णय लिया गया कि स्काउट-गाइड की गतिविधियां जनपद के शिक्षण संस्थाओं में नियमित रूप से प्रादेशिक मुख्यालय से प्राप्त कार्य योजना के अनुरूप सफलतापूर्वक सुचारू ढंग से लक्ष्य की पूर्ति हेतु नियमित प्रयास करें।

मुकेश कुमार
  • Feb 3 2023 7:18AM

कलेक्ट्रेट के सभागार में जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में आज उत्तर प्रदेश भारत स्काउट और गाइड की जिला परिषद बैठक संपन्न हुई।आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी द्वारा स्काउट-गाइड की गतिविधियां सुचारु रूप से प्रत्येक विद्यालय में संचालित करने पर चर्चा की तथा प्रादेशिक आजीवन सदस्य बनने पर भी चर्चा की गई।बैठक में जिलाधिकारी द्वारा एजेंडा बिंदु के सभी बिंदुओं पर चर्चा करते हुए विचार-विमर्श करके संस्था हित में निर्णय लिया गया कि स्काउट-गाइड की गतिविधियां जनपद के शिक्षण संस्थाओं में नियमित रूप से प्रादेशिक मुख्यालय से प्राप्त कार्य योजना के अनुरूप सफलतापूर्वक सुचारू ढंग से लक्ष्य की पूर्ति हेतु नियमित प्रयास करें।

आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि अपने स्तर से शिक्षण संस्थाओं में नियमित रूप से प्रशिक्षण कराएं साथ ही दल पंजीकरण अनिवार्य रूप से करा ले तथा जिन संस्थाओं में पहले से ही पंजीकृत हैं उनके नवीनीकरण का शुल्क समय से जमा करावाये।इसके साथ ही बैठक में वर्ष 2021-2022 ऑडिट रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा वास्तविक आय व्यय विवरण प्रस्तुत किया तथा वर्ष 2022-2023 की कार्य योजना प्रस्तुत की तथा उसके क्रियान्वयन हेतु सभी को तत्परता से काम करने के लिए प्रेरित किया गया।बैठक में उपस्थित सहायक प्रादेशिक संगठन कमिश्नर मेरठ एवं सहारनपुर मण्डल श्री मयंक शर्मा जी ने प्रादेशिक मुख्यालय से प्राप्त लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विभिन्न बिंदुओं जैसे सर्वोत्तम जनपद योजना, बी. एस. जी. ज्ञान प्रतियोगिता, प्रादेशिक आजीवन सदस्य आदि के लिये प्रेरित किया।आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने स्वच्छता एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ थीम पर कार्यक्रम आयोजित कराए जाने के निर्देश दिए जिसमें स्काउट और गाइड की सहभागिता सुनिश्चित हो।

इसके अलावा जिलाधिकारी द्वारा स्काउट और गाइड को वर्ष 2021-22 मैं सर्वोत्तम जनपद के अंतर्गत जनपद शामली को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त होने को लेकर समस्त पदाधिकारी गण जिला संस्था भारत स्काउट और गाइड की टीम को सम्मानित किया गया।आयोजित बैठक में उपस्थित जिला विद्यालय निरीक्षक श्री सरदार सिंह जी,बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल मिश्र,जिला मुख्य आयुक्त श्री शिव प्रकाश यादव,जिला सचिव डॉ.हीरा सिंह जी,जिला कोषाध्यक्ष श्री अभिषेक शर्मा,जिला कमिश्नर स्काउट डॉ अमित मलिक,जिला संगठन कमिश्नर सुरेश कुमार,जिला प्रशिक्षण आयुक्त श्री राज सिंह,शिखा तायल,आईटी कोऑर्डिनेटर कपिल कुमार,अमित कुमार,श्री राकेश पुंडीर,सचिन कुमार, शोभित मालिक आदि मौजूद रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार