सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Haryana : सड़क पर उतरे किसान, अंदोलन जारी...शांती बनाये रखने के लिए इंटरनेट सेवाएँ बंद, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

हरियाणा में एक बार फिर किसानों ने सड़क पर उतर कर अपना अंदोलन जारी कर दिया है. इनके अदंलोन से शहर में कोई आशांती न फैले इसलिए हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट सेवाएँ निलंबित कर दी गई है.

Divya Kumari
  • Feb 11 2024 12:34PM
हरियाणा में एक बार फिर किसानों ने सड़क पर उतर कर अपना अंदोलन जारी कर दिया है. इनके अदंलोन से शहर में कोई आशांती न फैले इसलिए हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट सेवाएँ निलंबित कर दी गई है. बता दें केवल इंटरनेट ही नहीं बल्कि खेप में SMS भेजे जाने और डोंगल सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है. हालांकी वाइस कॉल सेवाएँ चालू रहेंगी. बताया जा रहा है की यह नियम रविवार 11 फरवरी से लेकर मंगलवार को रात के 12 बजे तक लागू रहेगा.

जानकारी के मुताबिक जिन जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दिया गया है. उस जिलें का नाम अम्बाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा है. हरियाणा में किसानों ने दिल्ली कूच का ऐलान किया है. हरियाणा के गृह मंत्रालय के एडिशन चीफ सेक्रेटरी ने ये आदेश जारी किया है. उन्होंने कहा है कि पुलिस को सूचना मिली है कि किसानों के कुछ संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन के ऐलान के बाद तनाव भड़क सकता है. सरकारी-निजी संपत्तियों को नुकसान पहुँचाया जा सकता है. उन्होंने कहा है कि इसी के मद्देनजर अफवाहों पर लगाम लगाने के लिए और संदिग्ध कंटेंट्स के प्रसारण को रोकने के लिए इंटरनेट बंद करने का कदम उठाया गया है.

नोटिस में कहा गया है कि सोशल मीडिया के माध्यम से भड़काऊ सामग्रियाँ फैला कर जान-माल को क्षति पहुँचाए जाने की आशंका है. हालाँकि, बैंकिंग सेवाएँ चलती रहेंगी मोबाइल रिचार्ज भी किया जा सकेगा. अम्बाला के शंभू बॉर्डर पर किसान डेरा डाल सकते हैं, इसीलिए इससे जुड़े इलाकों में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है. वहाँ सीमेंट के बैरिकेड्स और कंक्रीट की दीवारें लगा दी गई हैं. किसान ट्रैक्टर लेकर इसे हटा न पाएँ, इसीलिए ये बंदोबस्त किया गया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार