सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Haryana: फैजान ने किया हिन्दू नाबालिग का ब्रेनवॉश... 72 हूर का लालच देकर पढ़वाने लगा नमाज, रखने लगा रोजा

हरियाणा के फरीदाबाद में एक डॉक्टर द्वारा 16 साल के नाबालिग हिन्दू युवक का धर्मांतरण करवाने का मामला सामने आया है. यहां फैज़ान अहमद नाम के एक डॉक्टर पर आरोप लगा है कि उसने नाबालिग हिन्दू युवक को बहता फुसलाकर उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया.

Shraddha Mishra
  • Apr 3 2024 2:01PM

 

हरियाणा के फरीदाबाद में एक डॉक्टर द्वारा 16 साल के नाबालिग हिन्दू युवक का धर्मांतरण करवाने का मामला सामने आया है. यहां फैज़ान अहमद नाम के एक डॉक्टर पर आरोप लगा है कि उसने नाबालिग हिन्दू युवक को बहता फुसलाकर उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया. इस मामले की जानकारी होने पर परिजन और हिंदू संगठन ने बीपीटीपी थाने मामले की जानकारी दी. वहीं बीपीटीपी थाने के प्रभारी श्रीभगवान ने बताया कि मामले की जांच हो रही है. 

जानकारी के अनुसार फैजान अहमद ने रूस में पढ़ाई की थी. 2022 में उसने 16 साल के हिन्दू नाबालिग को अपने जाल में फंसाया था. बताया जा रहा है कि धर्मांतरण की इस हरकर में फैजान अहमद के साथ उसकी बीवी भी शामिल थी. परिवार के लोगों ने बताया कि फैजान अहमद और उसका परिवार भी उन्हीं की सोसायटी में रहता था. हिन्दू युवक और फैजान अहमद की मुलाकात सोसायटी की जिम में हुई थी. वहीं उसने हिन्दू युवक को बहलाया- फुसलाया. फैजान अहमद ने युवक को जन्नत और 72 हूरों जैसे सपने दिखाए थे. 

पूरा मामला ग्रेटर फरीदाबाद के BPTP थाना क्षेत्र का है. यहां की ओमेक्स स्पा सोसाइटी में जनवरी 2023 तक एक हिन्दू परिवार रह रहा था. बता दें कि इस सोसाइटी में रहने के दौरान इस परिवार का लड़का सोसाइटी की ही जिम में जाता था. जिम में जाने के दौरान युवक की उसी सोसाइटी में रहने वाले फैजान अहमद नाम के डॉक्टर से मुलाकात हुई. इसी दौरान फैजान अहमद ने युवक को अपने जाल में फंसाया. 

लगभग 1 साल पहले युवक के परिजन गुरुग्राम में शिफ्ट हो गए. गुरुग्राम में शिफ्ट होने के बाद भी नाबालिग लगातार फैजान अहमद से बातचीत करता था. परिजनों ने बताया कि पिछले नाबालिग के व्यवहार में पिछले 6 महीने से काफी बदलाव आया था. बता दें कि नाबालिग ने रोज़े रखने और नमाज़ पढ़नी शुरू कर दी. परिजनों ने युवक को समझाने का भी प्रयास किया पर युवक ने उसकी बात ना मानते हुए नाराजगी जताई. 

 नाबालिग ने अपने परिवार को भी जन्नत मिलने और एक ही अल्लाह होने जैसे तर्क देने शुरू कर दिए. युवक के पिता ने बताया कि डॉक्टर ने युवक को यह कहते हुए डराया था कि अगर इस्लाम कबूल कर लिया तो जन्नत में जाओगे वर्ना जहन्नुम में जाना पड़ेगा. उसने कहा कि ऐसा न करने पर आप शैतान के हवाले कर दिए जाओगे. इसके साथ ही डॉक्टर ने जन्नत में 72 हूरें मिलने की बात कही. 

इस सब के बाद परिजनों ने डॉक्टर के घर जाकर शिकायत की. लेकिन वहां पता चला कि फैजान अहमद विदेश यात्रा पर है. वहीं उसके परिवार ने इस बात से पल्ला झाड़ने की कोशिश की. इसके चलते युवक के परिजनों और फैजान अहमद के परिवार वालों के बीच नोकझोंक भी हुई. वहीं फरीदाबाद पुलिस ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी है. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार