सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

हरियाली अमावस्या पर गौतमेश्वर महादेव में उमड़ी भीड़, प्रशासन व पुलिस मौके पर रहे तैनात

अरनोद । कांठल के हरिद्वार कहे जाने वाले गौतमेश्वर मंदिर में दिनभर आस-पास के क्षेत्रों से आने वाले श्रद्धालुओं की रेलमपेल रही। इसके अलावा क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों में कार्यक्रम हुए। शिवालयों में खासी भीड़ रही। प्रसिद्ध गौतमेश्वर महादेव में भी सुबह से ही दर्शनार्थियों का आना शुरू हो गया, जो देर शाम तक चलता रहा। गौतमेश्वर में श्रद्धालुओं ने पाप मोचिनी कुंड में स्नान किया तथा नीचे पहाड़ों में जाकर शिवलिंग की गुलाल अबीर आकड़े के पुष्प से पूजा-अर्चना की। इधर, अमावस्या पर दर्शनार्थियों ने दर्शन के साथ ही प्राकृतिक छटाओं, गौतमेश्वर महादेव में बहने वाले झरने का भी भरपूर आनंद लिया व सेल्फीया लेते दिखाई दिए। महिलाओं व पुरुषों ने सावन के झूलों का भी आनंद लिया। गौतमेश्वर में दुकानों पर भी खरीददारों की भीड़ रही। लोगों ने खूब दान पुण्य किए। अरनोद के रामकुंड, गौरेश्वर महादेव, शौली हनुमानजी, कमलेश्वर महादेव में भी काफी भीड़ रही। इस दौरान भक्तजन अलग-अलग टोलियों में भजन कीर्तन हुए दिखाई दिए। कोविड को देखते हुई प्रशासन व पुलिस रही सख्तकोविड 19 को देखते हुए न्याब तहसीलदार नेहा जैन ,अजय सिंह व थानाअधिकारी रविन्द्र सिंह ने पुरे दिन गोतमेश्वर मे कमान सभाले रहे तथा जगह जगह जाप्ता तेनात रहा । मंदिर के गेट पर भी जाप्ता तेनात रहा । पुलिस द्वारा भीड़ पर पुरी तरह नियन्त्रण किया हुआ था । बिना मास्क वालो के चालान काटे गये । गोतमेश्वर मे दर्शन करते वक्त भीड़ भाड़ व धका मुक्का होती है तो स्थानिय सरपंच उदयलाल मीणा, प्रशासन व पुलिस ने मिलकर सभी दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को गणेश धाटी से निचे उतारा गया व दर्शन करने के बाद भेरू घाटी से उपर भेजा गया जिसके चलते दर्शन करने वाले को दिक्कतों का सामना नही करना पड़ा । पार्किग नही होने गाड़ी खड़ी करने मे रही परेशानीगोतमेश्वर मे पार्किग स्थल नही होने से दर्शन करने वालो को गाड़ीया खड़ी करने मे काफी दिक्कत रही जिसके चलते रोड़ पर वाहनों की लम्बी लम्बी कतारें लग गई । बरसात के चलते कीचड़ होने से गाड़ीया राेड़ से निचे खड़े नही कर सकते थे। जिसके रोड़ पर थोडी थोड़ी देर में जाम लग रहा था । पुलिस को जमा खुलवाने मे काफी मक्शत करनी पड़ी ।

Bhagwan Singh chundawat
  • Aug 9 2021 9:25AM
अरनोद । कांठल के हरिद्वार कहे जाने वाले गौतमेश्वर मंदिर में दिनभर आस-पास के क्षेत्रों से आने वाले श्रद्धालुओं की रेलमपेल रही। इसके अलावा क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों में कार्यक्रम हुए। शिवालयों में खासी भीड़ रही। प्रसिद्ध गौतमेश्वर महादेव में भी सुबह से ही दर्शनार्थियों का आना शुरू हो गया, जो देर शाम तक चलता रहा। गौतमेश्वर में श्रद्धालुओं ने पाप मोचिनी कुंड में स्नान किया तथा नीचे पहाड़ों में जाकर शिवलिंग की गुलाल अबीर आकड़े के पुष्प से पूजा-अर्चना की। इधर, अमावस्या पर दर्शनार्थियों ने दर्शन के साथ ही प्राकृतिक छटाओं, गौतमेश्वर महादेव में बहने वाले झरने का भी भरपूर आनंद लिया व सेल्फीया लेते दिखाई दिए। महिलाओं व पुरुषों ने सावन के झूलों का भी आनंद लिया। गौतमेश्वर में दुकानों पर भी खरीददारों की भीड़ रही। लोगों ने खूब दान पुण्य किए। अरनोद के रामकुंड, गौरेश्वर महादेव, शौली हनुमानजी, कमलेश्वर महादेव में भी काफी भीड़ रही। इस दौरान भक्तजन अलग-अलग टोलियों में भजन कीर्तन हुए दिखाई दिए। 

कोविड को देखते हुई प्रशासन व पुलिस रही सख्त
कोविड 19 को देखते हुए न्याब तहसीलदार नेहा जैन ,अजय सिंह व थानाअधिकारी रविन्द्र सिंह ने पुरे दिन गोतमेश्वर मे कमान सभाले रहे तथा जगह जगह जाप्ता तेनात रहा । मंदिर के गेट पर भी  जाप्ता तेनात रहा । पुलिस द्वारा भीड़ पर पुरी तरह नियन्त्रण किया हुआ था । बिना मास्क वालो के चालान काटे गये । गोतमेश्वर मे दर्शन करते वक्त भीड़ भाड़ व धका मुक्का होती है तो स्थानिय सरपंच उदयलाल मीणा, प्रशासन व पुलिस ने मिलकर सभी दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को गणेश धाटी से निचे उतारा गया व दर्शन करने के बाद भेरू घाटी से उपर भेजा गया जिसके चलते दर्शन करने वाले को दिक्कतों का सामना नही करना पड़ा । 

पार्किग नही होने गाड़ी खड़ी करने मे रही परेशानी

गोतमेश्वर मे पार्किग स्थल नही होने से दर्शन करने वालो को गाड़ीया खड़ी करने मे काफी दिक्कत रही जिसके चलते रोड़ पर वाहनों की लम्बी लम्बी कतारें लग गई । बरसात के चलते कीचड़ होने से  गाड़ीया राेड़ से निचे खड़े नही कर सकते थे। जिसके रोड़ पर थोडी थोड़ी देर में जाम लग रहा था । पुलिस को जमा खुलवाने मे काफी मक्शत करनी पड़ी ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार