सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गौ हत्यारे नूरुल पर पहले लगा गैंगस्टर और अब लगा NSA (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) . संदेश साफ- "गाय नहीं कटने देंगे".

उत्तर प्रदेश की बहराइच जनपद की पुलिस द्वारा बेहद कड़ी कार्यवाही.

Rahul Pandey
  • Jul 1 2020 6:20AM
जो आशा जो उम्मीद आम जनता ने उत्तर प्रदेश पुलिस से योगी आदित्यनाथ का शासन आने के बाद की उन उम्मीदों पर शत प्रतिशत खरा उतरने की हर कोशिश कर रही है यूपी पुलिस। कभी उत्तर प्रदेश अपने खराब कानून व्यवस्था और पुलिस की लचर कार्यवाही के लिए चर्चा में रहा करता था। यह बात लगभग 3 साल के पहले की है जब तुष्टीकरण और एकपक्षीय कार्यवाही के लिए आए दिन पुलिस पर सवाल उठा करते थे। इतना ही नहीं सांप्रदायिक संवेदनशील क्षेत्रों में सभी पुलिस लाचार और असहाय दिखा कर दी थी ..

लेकिन अचानक सत्ता का परिवर्तन हुआ और प्रदेश की जनता ने उपरोक्त तमाम समस्याओं से आज ही जाकर योगी आदित्यनाथ को प्रदेश की कमान सौंपी। योगी आदित्यनाथ शासन ने भी प्रशासन के तमाम बिंदुओं पर गौर किया और किस जगह किस योग्य अधिकारी को नियुक्ति देनी है इस पर कार्य प्रारंभ शुरू किया । इसी क्रम में एक जिला था बहराइच जो सांप्रदायिक दृष्टिकोण से हमेशा संवेदनशील रहा है और इतना ही नहीं नेपाल की अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगने के कारण इस पर अति चौकशी भी आवश्यक थी। उस जिला बहराइच में काफी सोच समझकर योगी शासन ने विपिन मिश्रा को जनपद की कमान पुलिस विभाग के प्रमुख के रूप में सौंपी और वह उन तमाम अपेक्षाओं पर खरे उतरते दिखाई दे रहे हैं।

गौर करने योग्य की लगातार गौ तस्करों और गौ हत्यारों को कड़ी चेतावनी देने के बाद अब बहराइच पुलिस ने उनको हत्यारों और गौ तस्करों पर कड़ी कार्यवाही का ऐसा मन बनाया है और ऐसा अभियान चलाया है कि जो जनपद ही नहीं बल्कि प्रदेश के तमाम किस्म के अपराधियों को ऐसा संदेश दे रहा है जो उनके हौसले पस्त करने और पुलिस बल के साथ साथ जनता के हौसले बुलंद करने के लिए काफी है । ताबड़तोड़ दबिश छापेमारी के साथ-साथ अब कई मुठभेड़ों को अंजाम देने के बाद बहराइच पुलिस ने गौ तस्करों के विरुद्ध कड़ी धाराओं में कार्यवाही शुरू कर दी। इसी क्रम में अब लागू किया गया एन एस ए अर्थात राष्ट्रीय सुरक्षा कानून।

बहराइच पुलिस द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट के अनुसार थाना रानीपुर में प्रतिबंधित मांस की बिक्री करने वाले गैंग लीडर नूरुल निवासी सिंहपुर पिपरिया पर NSA के तहत कार्यवाही की गई है .. मिली जानकारी के अनुसार थाना रानीपुर में दिनांक 24.04.2020 को प्रतिबंधित मांस बिक्री करने व पुलिस पर हमला करने के मुख्य आरोपी व गैंग लीडर चौधरी उर्फ नूरुल पुत्र सहजाद निवासी सिंहपुर पिपरिया थाना हुजूरपुर पर NSA के तहत कार्यवाही की गई है , उक्त आरोपी मु 0 अ 0 सं 0 36/20 धारा 429 भादवि व 3/5/8 गोवध निवारण अधिनियम व 11 पशुक्रूरता अभियोग में दिनांक 29.04.2020 से जेल में बन्द है । 

 नूरुल पुत्र सहजाद निवासी सिंहपुर पिपरिया थाना हुजूरपुर का आपराधिक इतिहासः कुछ इस प्रकार से है- 

1- मु 0 अ 0 सं0- 68/20 धारा 147,148,149,307,333,353 , भादवि व 88 महामारी अधिनियम , 269,270 , व CLA Act थाना रानीपुर.

2- मु 0 अ 0 सं0- 69/20 धारा 3/25 आर्स एक्ट थाना रानीपुर जनपद बहराइच । 

3- मु 0 अ 0 सं0-75 / 20 धारा 3 ( 1 ) यूपी गैगेंस्टर अधिनियम ।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार