सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

14 दिनों बाद हमास ने दो अमेरिकी बंधकों को छोड़ा...राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल सरकार का किया धन्यवाद

इजरायल और गाजा के इस भीषण युद्ध में हमास ने इजरायल समेत कई देशों के नागरिकों को बंधन बनाया हुआ है।

Sonam gurung
  • Oct 21 2023 6:00PM

इजरायल और गाजा के बीच 14 दिन से युद्ध चल रहा है। इस भीषण युद्ध में हमास ने इजरायल समेत कई देशों के नागरिकों को बंधन बनाया हुआ है। वहीं, युद्ध के बीच बीते शुक्रवार यानि 20 अक्टूबर को हमास ने पहली बार दो अमेरिकी नागरिकों को रिहा कर दिया है। जिसको लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बंधक बनाई गई दो महिलाओं की रिहाई के बारे में इजरायल से कहा।

हमास ने बंधक बनाए गए दो अमेरिकी नागरिकों को किया रिहा 

आपको बता दें कि आतंकवादी समूह हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल में अपने भयानक हमलों के दौरान अपहरण किए गए लगभग 200 बंधकों में से दो अमेरिकियों को शुक्रवार को रिहा कर दिया।

वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार यह घोषणा की और आश्वस्त किया कि उनकी सरकार दोनों नागरिकों की सुरक्षित स्वदेश वापसी सुनिश्चित करने और उन्हें इस सदमे से उबरने में हर संभव मदद करेगी। बाइडन ने बंधक बनाई गई एक अमेरिकी महिला और उसकी किशोर बेटी की रिहाई सुनिश्चित करने में इजराइल की सरकारों के सहयोग के लिए धन्यावाद किया है।

इसके तुरंत बाद बाइडन ने रिहा किए गए दोनों बंधकों और उनके परिवार से फोन पर बात की। राष्ट्रपति ने एक बयान में कहा, "इजराइल के खिलाफ सात अक्टूबर को भयावह आतंकवादी हमले के दौरान हमास की तरफ से बंधक बनाई गईं दो अमेरिकी नागरिकों की आज हमने रिहाई सुनिश्चित की।"

उन्होंने कहा, "हमारे साथी नागरिकों ने पिछले 14 दिनों में एक भयावह कष्ट का सामना किया है और मुझे बहुत खुशी है कि वे जल्द अपने परिवार से फिर से मिलेंगी, जो डर से टूट गए हैं। इन व्यक्तियों और उनके परिवार को इस सदमे से उबरने में अमेरिका सरकार का पूरा समर्थन मिलेगा और इस समय हम सभी को उनकी निजता का सम्मान करना चाहिए।"

बता दें कि बंधक बनाई गई एक अमेरिकी युवती के पिता उरी रानन ने मिडिया से कहा कि बेटी की रिहाई के बारे में सुनकर उन्हें काफी राहत मिली है। उन्होंने बताया, "मैं दो हफ्ते से सो नहीं रहा था, अगले हफ्ते 24 तारीख को नैटली का जन्मदिन है और हम उसका जन्मदिन अपने घर पर मनाएंगे, मैं उसे गले लगाऊंगा, ये मेरे जीवन का सबसे अच्छा दिन होगा।" जानकारी के मुताबिक अमेरिकी मां और बेटी को 7 अक्टूबर को इजराइल-गाजा सीमा के पास नाहल ओज किबुत्ज से पकड़ा गया था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार