सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Haldwani Violence : खुद के ही गोली से मरा हिंदुओं को पीटने वाला फईम कुरैशी...वीडियो हुआ वायरल

हल्द्वानी हिंसा के कई ऐसे वीडियो फोटोज सामने आए है. इसी बीच एक और वीडियो सामने आए है जिसमें देखा जा रहा है की मुस्लिम भीड़ एक हिंदू युवक को पकड़कर उसको पीट रही है.

Divya Kumari
  • Feb 12 2024 4:25PM

हल्द्वानी हिंसा के कई ऐसे वीडियो फोटोज सामने आए है. इसी बीच एक और वीडियो सामने आए है जिसमें देखा जा रहा है की मुस्लिम भीड़ एक हिंदू युवक को पकड़कर उसको पीट रही है. इस हिंसा में काफी गोलीबारी भी हुई है. साथ ही एक वायरल वीडियो में देखा जा रहा है की एक हरी टीशर्ट में युवक बताया जा रहा है की उस भीड़ के समय जो फायरिंग हुई है उसमें उसका  फईम कुरैशी जिसका उम्र 26 वह भी मरा गया है. 

वीडियो में फईम कुरैशी पुलिस को हाथ दिखाते दिख रहा था. वहीं उसका भाई हिंदू युवक को पीटने वाली भीड़ में शामिल था. हमने जब चश्मदीदों से घटना पर बात की तो गाँधी नगर में एक दलित समुदाय के युवक ने बताया- “जो मरे वो किसी की गोली से नहीं मरे. हुआ क्या कि जब वो गोली चला रहा था तो उसे उसकी ही गोली लग गई.”

 

वीडियो में देख सकते हैं कि पीली शर्ट में वो लड़का पहले अपनी भीड़ के साथ सड़क के बीच में खड़ा होता है और फिर जाकर किनारे में खड़ा हो जाता है. जब पुलिस उसके सामने से गुजरती है तो वो उन्हें हाथ हिलाकर ललकारने वाले अंदाज में कुछ कहता दिखता है. वहीं बाकी भीड़ पुलिस को देखने लगती है.

 क्या था मामला

बता दें कि हल्द्वानी में 8 फरवरी 2024 को एक अवैध मस्जिद हटाने की प्रक्रिया के दौरान इस्लामी कट्टरपंथियों की भीड़ ने पुलिस पर हमला किया था. पहले इस भीड़ ने पुलिस पर छतों से पत्थर फेंके थे, उसके बाद यह लोग पेट्रोल बम आदि लेकर सड़कों पर उतर आए थे. दंगाई भीड़ के पास असलहे भी थे. इन्होंने पुलिसकर्मियों को मारने और जलाने की कोशिश की थी. इसके अलावा थाने पर हमला करके उसे भी लूटा था. दंगाई भीड़ पर काबू पाने के बाद पुलिस ने इन पर कार्रवाई शुरू की तो अब तक इस मामले में 30 लोगों को गिरफ्तार किया है. पूरे प्रकरण में 3 एफआईआर दर्ज हुई हैं. सीसीटीवी आदि के माध्यम से बाकी आरोपितों को पकड़ने का प्रयास भी हो रहा है.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार