सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Haldwani Violence : आज 10 बजे के बाद हल्द्वानी शहर से हटा कर्फ्यू, जानिए 2 दिन बाद क्या हैं हालात

हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में गुरुवार को अवैध मदरसा तोड़े जाने की कार्रवाई के दौरान भड़की हिंसा में छह दंगाइयों को मौत हो गई.

Divya Kumari
  • Feb 10 2024 10:55AM

उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में गुरुवार यानी की 8 फरवरी को अवैध मदरसा तोड़े जाने की कार्रवाई के दौरान भड़की हिंसा में छह दंगाइयों को मौत हो गई. इस दंगे में कई पुलिस वाले घायल भी हुए. बता दें इस दंगे के कारण हालात इतने बिगड़ गए थे की उस पर काबू पाने के लिए क्षेत्र में कर्फ्यू दूसरे दिन भी लागू रहा. नैनीताल की डीएम वंदना सिंह के निर्देश पर शनिवार की सुबह 10 बजे के बाद हल्द्वानी शहर से कर्फ्यू हटा दिया गया. 

नैनीताल की डीएम वंदना सिंह का कहना था कि हल्द्वानी शहर का कर्फ्यू सुबह 10 बजे से हटा दिया जायेगा. अधिकारियों ने यहां बताया कि दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश भी दिए गए हैं. घटना के लिए जिम्मेदार चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य की पहचान के लिए फुटेज खंगाले जा रहे हैं. 

हल्द्वानी के नगर पुलिस अधीक्षक हरबंस सिंह ने बताया कि घटना में छह दंगाइयों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि एक पत्रकार सहित सात घायलों का शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. घायलों में तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है. अस्पतालों में भर्ती कराए गए करीब 60 घायलों में से ज्यादातर को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी.

 हालात का जायजा लिए CM धामी 

 बताया जा रहा है की अतिक्रमण विरोधी अभियान के बाद हल्द्वानी के हिंसा प्रभावित क्षेत्र के कुछ हिस्सों में सुरक्षा अधिकारी तैनात किए गए.  दूसरी ओर हालात का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि न्यायालय के आदेश पर अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन और पुलिस की टीम पर ‘‘सुनियोजित तरीके से हमला किया गया.’’

उन्होंने अस्पताल पहुंचकर घायलों का स्वास्थय के बारें में  हाल-चाल भी जाना. उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा और जिन लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया है और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने अपर पुलिस महानिदेशक अंशुमान सिंह को फिलहाल हल्द्वानी में ही कैंप करने के निर्देश दिए हैं. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार