सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बदल गया है मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम.. जानिए अब किस नए नाम से जाना जाएगा ये मंत्रालय

मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम बदलकर हुआ अब शिक्षा मंत्रालय।

Sudarshan News
  • Jul 29 2020 9:52PM


केंद्र सरकार ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम बदलकर शिक्षा मंत्रालय के दिया है। और साथ ही साथ नई शिक्षा नीति को भी मंजूरी दे दी है। इसका मतलब यह है कि पूरे उच्च शिक्षा क्षेत्र के लिए एक ही रेगुलेटरी बॉडी होगी जिससे शिक्षा के क्षेत्र में अव्यवस्था को खत्म किया जा सकता है। यह फैसले बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली कैबिनेट बैठक में लिए गए। शाम को प्रेस कांफ्रेंस में सरकार ने बुधवार को यानी के आज 4 बजे इसके बारे में जानकारी भी दी थीं।

मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम बदलने की सिफारिश मानव संसाधन और विकास मंत्रालय ने ही की थी कि उसका नाम बदलकर शिक्षा मंत्रालय रख दिया जाएं। इसे बुधवार को केबिनेट बैठक ने स्वीकार भी कर लिया गया। 

नई शिक्षा नीति में बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बहुत बड़ा बदलाव कर सकती है। छात्र अपने मुताबिक कोर्स चुन सकते है उन्हें आजादी है। और छात्रों को परीक्षा के लिए दो या तीन बार मौका दिया जा सकता है जिससे उस पर दबाव कम पड़े।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार