सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

उत्तराखंड में उड़ान योजना फुर

हवाई सेवा शुरु होने के 16 दिनों पर बाद भी गति नहीं पकड सकी है

Krishna Kumar
  • Aug 19 2020 7:36PM

 उड़ान योजना के तहत चमोली जिले के गौचर से शुरु की गई हवाई सेवा शुरु होने के 16 दिनों पर बाद भी गति नहीं पकड सकी है। 16 दिनों में गौचर-देहरादून की सेवा में महज दो लोगों द्वारा आवाजाही की जा सकी है। स्थानीय लोग सेवा को संचालन कर रही कंपनी द्वारा निर्धारित किराये व यात्रा रुट को अव्यवहारिक बताते हुए उपयोग नहीं कर रहे हैं। जिससे आम लोगों को हवाई सेवा उपलब्ध कराने के सरकारी प्रयास जमीन पर नहीं उतर पा रहे हैं।

उत्तराखण्ड सरकार द्वारा केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत फरवरी माह में देहरादून से गौचार और चिनियालीसौड़ के लिये हवाई सेवा शुरु की। जिसके लिये सरकार की ओर से हैरिटेज एवियेशन से अनुबंध किया गया था। जिस पर कंपनी की ओर से गौचर से देहरादून तक के लिये 4 हजार 120 रुपये किराया निर्धारित किया गया था। वहीं देश में उडान सेवा लागू करने वाला पहला राज्य बनने पर उत्तराखंड सरकार को प्रोएक्टिव पुरस्कार भी मिला था। लेकिन मार्च माह में लॉकडाउन के चलते सेवा को बंद कर दिया गया। जिसके बाद सरकार की ओर से अनलॉकडाउन के बाद बीती 31 जुलाई को पुनः सेवा का संचालन शुरु किया गया। जिसके लिये सरकार द्वारा पवन हंस कंपनी से अनुबंध किया गया और कम्पनी की ओर से गौचर से देहरादून की आवाजाही के लिये गौचर, श्रीनगर, टिहरी होते हुए देहरादून का रुट निर्धारित किया गया। ऐसे में यात्री को किराये के रुप में 8,700 की धनराशि का भुगतान करना पड़ रहा है। ऐसे में स्थानीय लोग जहां दोगुने किराये के चलते हवाई सेवा का उपयोग नहीं क रहे हैं। वहीं श्रीनगर और टिहरी होते हुए देहरादून जाना भी लोगों का रास नहीं आ रहा है

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार