सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Gyanvapi Controversy: जिन्ना बनने का सपना देख रहे हैं ओवैसी... भाजपा सांसद हरनाथ यादव का ओवैसी पर हमला

सांसद हरनाथ सिंह यादव ने रविवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए देशद्रोह के मामले में उनकी गिरफ्तारी की मांग की।

Geeta
  • May 8 2022 4:59PM

 बीजेपी के सांसद हरनाथ सिंह यादव ने वाराणसी में ज्ञानवापी के सर्वेक्षण को लेकर ओवैसी के दिए गए बयान पर हमला बोला है. सांसद हरनाथ सिंह यादव ने रविवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए देशद्रोह के मामले में उनकी गिरफ्तारी की मांग की।

बता दें कि वाराणसी में ज्ञानवापी के सर्वेक्षण को लेकर उठे विवाद के बीच एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) नफरत के युग को फिर से शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं, जैसा कि 1990 के दशक में हुआ था।

इस मुद्दे पर सांसद यादव ने कहा कि किसी को भी औवेसी की मंशा को समझाने की आवश्यकता नहीं है। वो देश में हिंदुओं और मुसलमानों के बीच दरार पैदा करना चाहते हैं। इस प्रकार वो जिन्ना बनने का सपना देख रहे हैं। इसलिए उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए और तुरंत जेल भेजा जाना चाहिए।

यादव ने कहा कि जहां तक वाराणसी में ज्ञानवापी के सर्वेक्षण का सवाल है। कोई भी व्यक्ति और संस्था अदालत का दरवाजा खटखटाने के लिए स्वतंत्र है। जब निचली अदालत के फैसले को मुस्लिम पक्ष ने उच्च न्यायालय में चुनौती दीतो अदालत ने खारिज कर दिया। अदालत के फैसले का सम्मान किया जाना चाहिए।

उन्होंने आग कहा कि स्थानीय अदालत ने ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वेक्षण करने का आदेश दिया था, जिसे बाद में इलाहाबाद उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई थी। मस्जिद का सर्वेक्षण करने में ओवैसी के डर पर सवाल उठाते हुए, सांसद ने उस सच्चाई के बारे में पूछा, जिसे सर्वेक्षण के माध्यम से उजागर किया जाएगा।

यादव ने 2019 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए राम जन्मभूमि फैसले का उदाहरण दिया, जिसे सभी समुदायों के लोगों और प्रतिनिधियों ने व्यापक रूप से स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को स्थानीय अदालत के आदेश को इसी तरह स्वीकार करना चाहिए। जिस तरह से मुस्लिम भाइयों ने राम जन्मभूमि फैसले के फैसले पर देश के भीतर सांप्रदायिक सद्भाव पैदा किया और उसे स्वीकार किया। उसी तरह स्थानीय अदालत के आदेश पर ज्ञानवापी के सर्वेक्षण की अनुमति दी जानी चाहिए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार