सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ज्ञान कुंज अकैडमी बंशी बाजार का परीक्षा फल घोषित

ज्ञान कुंज अकैडमी बंशी बाजार का परीक्षा फल घोषित

विनोद कुमार
  • Mar 29 2023 1:05PM

सिकंदरपुर बलिया - ज्ञानकुंज अकादमी बंशी बाजार बलिया का 6वी, 7वीं, 8वी, 9वी तथा 11वी का वार्षिक परीक्षा परिणाम 2022-23 मंगलवार को घोषित कर दिया गया। ज्ञात हो कि सिकन्दरपुर तहसील के अंर्तगत स्थित ज्ञानकुंज अकादमी बंशी बाजार बलिया में वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। जिसका प्रगति पत्र वितरण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। विद्यालय का वार्षिक परीक्षा परिणाम सत प्रतिशत रहा। यह विद्यालय के लिए गौरव की बात है। प्रगतिपत्र वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसएचओ सिकन्दरपुर दिनेश पाठक रहे। मुख्य अतिथि का स्वागत विद्यालय के प्रबंधक डा० देवेन्द्र सिंह ने किया। मुख्य अतिथि के द्वारा सरस्वती माँ की प्रतिमा का मार्ल्यापण एवम पूजन अर्चन किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारम्भ सरस्वती वंदना से हुआ। इसके पश्चात बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। जिसमें मुख्य अतिथि एवम विद्यालय में आए सभी अभिभावकों एवंम गण मान्य लोगों का स्वागत किया गया। परिणाम घोषित होने के साथ बच्चों एवम अभिभावकों ने प्रसन्नता व्यक्त किया। अपने-अपने बच्चों के भविष्य को लेकर अभिभावक प्रसन्नचित दिखाई दे रहे थे।अभिभावको का मानना है कि ज्ञानकुंज अकादमी अपने पूरे सत्र में बच्चों की प्रतिभा को बाहर लाता है। चाहे वो खेल का क्षेत्र हो समाजिक कार्य हो तथा अनुशासन की भावना हो हर क्षेत्र में बच्चों का सर्वागिण विकास विद्यालय में होता है। जिसके कारण यहाँ के होनहार बच्चें इंजिनियरिंग, मेडिकल, वाणिज्य, डिफेंस आदि क्षेत्रों में सफलता हासिल करते है। मुख्य अतिथि ने इस अवसर पर कहा कि विद्यालय अपने शिक्षा के द्वारा बच्चों की प्रतिभा को उभारता है जिसके कारण बच्चे अपने जीवन में सफलता हासिल करते है।

उन्होंने बच्चों को बहुत - बहुत बधाई दिया।परीक्षा परिणाम घोषित होने के पश्चात प्रथम, द्वितीय एवंम तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र एवम छात्राओं को मुख्य अतिथि के द्वारा प्रगति पत्र उपहार देकर - सम्मानित किया गया। इसी बीच छोटे- छोटे बच्चों द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।इस प्रगति पत्र वितरण कार्यक्रम के अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक डा० देवेन्द्र सिंह ने बताया कि यह परीक्षा परिणाम केवल शिक्षा व ज्ञान का परिणाम नही है यह बच्चों के नैतिक, बौधिक एवम आनुशासन का परिणाम है। जिससे बच्चों का सर्वांगिण विकास होता है और जीवन में आने वाली चुनौतियों का सामना बच्चे भय मुक्त होकर कर सकते है। ऐसा वातावरण विद्यालय में दिया जाता है। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्री मती सुधा पाण्डेय जी ने कहा कि सभी छात्र- छात्रओं की मेहनत का यह परिणाम है और उन्होने बच्चों का बहुत-बहुत बधाई दिया और बताया कि नर्सरी से बारहवीं तक की जो शिक्षा दी जाती है उसमें बच्चों की सभी प्रकार की क्षमता का मुल्याकंन होता है और यह प्रक्रिया इस प्रकार की होती है कि जिससे बच्चों का सम्पूर्ण विकास हो।

शिक्षा ग्रहण करने के बाद बालक एवम बालिका को जीवन के हर क्षेत्र में सरलता एवमं सुगमता से सफलता प्राप्त होती है। विद्यालय के अध्यक्ष श्री ज्योतिस्वरूप पाण्डेय ने इस अवसर पर बच्चों को बहुत-बहुत बधाई दिया और कहा कि यह विद्यालय की शिक्षा की गुणवत्ता एवम अनुशासन का परिणाम है। जिसमे सफलता हासिल कर बच्चों का भविष्य सुन्दर बनता है।विद्यालय की उप प्रधानाचार्या श्री मती शीला सिंह ने कहा कि यह परीक्षा परिणाम बच्चों के उज्जवल भविष्य का निर्माण करता है और बच्चों के जीवन में उत्साह का संचार करता है। उन्होनें सभी छात्र-छात्रओं को बहुत-बहुत बधाई दिया। इस अवसर पर विद्यालय में उपस्थित सभी अतिथियों एवम अभिभावकों का धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के अध्यक्ष श्री ज्योति स्वरूप पाण्डेय ने किया। इस अवसर पर जे० पी० तिवारी, राजीव पाण्डेय, दीपक तिवारी, राजकुमार पाण्डेय प्रियंका तिवारी, निशा तिवारी, रितु सिंह, नर्मदा गुप्ता आरजू, दूर्गेश त्रिपाठी, रितु राय, कुशुम लता, शिवा नाज, सुप्रिया आदि सभी ने इस प्रगतिपत्र वितरण कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग प्रदान किया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार