सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बजघेड़ा थाना क्षेत्र में गुरुग्राम पुलिस ने त्वरित कार्रवारी कर महज पांच घंटों के भीतर चोरों को पकड़ा

गुरुग्राम पुलिस ने जहां चाह वहां राह का अनूठा उदाहरण पेश करते हुए महज पांच घंटों के भीतर दो चोरों को पकड़ने का सराहनीय कारनामा कर दिखाया है। मामला गुरुग्राम के न्यू पालम विहार के अंतर्गत आने वाले बजघेड़ा थाना क्षेत्र का है जहां एक रियल एस्टेट कारोबारी और उनके परिवार की अनुपस्थिति के दौरान उनके घर एक ऐसे व्यक्ति ने चोरी के अपराध को अंजाम दिया जो कुछ महीनों पहले तक उनके ही आफिस में काम करता था।बजघेड़ा थाना के प्रभारी अमन सिंह ने सब इंस्पैक्टर देवचरण और हेड कान्स्टेबल मनोज की टीम बनाकर मामले की तफ्तीश के आदेश दिए। दोनों पुलिस कर्मियों ने शक की बिनह पर विपुल के घर जाकर पूतछात की। बजघेड़ा थाना के प्रभारी अमन सिंह ने सब इंस्पैक्टर देवचरण और हेड कान्स्टेबल मनोज की टीम बनाकर मामले की तफ्तीश के आदेश दिए। दोनों पुलिस कर्मियों ने शक की बिनह पर विपुल के घर जाकर पूछताछ की

NEERAJ SHARMA
  • Mar 8 2022 10:59AM
बजघेड़ा थाना क्षेत्र में गुरुग्राम पुलिस ने त्वरित कार्रवारी कर महज पांच घंटों के भीतर चोरों को पकड़ा 

गुरुग्राम पुलिस ने जहां चाह वहां राह का अनूठा उदाहरण पेश करते हुए महज पांच घंटों के भीतर दो चोरों को पकड़ने का सराहनीय कारनामा कर दिखाया है। मामला गुरुग्राम के न्यू पालम विहार के अंतर्गत आने वाले बजघेड़ा थाना क्षेत्र का है जहां एक रियल एस्टेट कारोबारी और उनके परिवार की अनुपस्थिति के दौरान उनके घर एक ऐसे व्यक्ति ने चोरी के अपराध को अंजाम दिया जो कुछ महीनों पहले तक उनके ही आफिस में काम करता था। मामला रियल एस्टेट कारोबारी प्रदीप मिश्रा के घर का है जो सपरिवार कुछ दिनों के लिए बिहार के भागलपुर स्थित अपने पैतृक निवास गए हुए थे। इस बात की जानकारी मिलने पर उनके ही आफिस में काम करने वाले पूर्व कर्मचारी विपुल राज ने अपने एक साथी के साथ मिलकर चोरी के अपराध को अंजाम देते हुए न सिर्फ नकदी बल्कि कुछ आभूषणों के साथ काफी दूसरा कीमती सामान लेकर फरार हो गया। 

उधर प्रदीप मिश्रा जब अपने गांव से लौटे तो उन्होंने घर का ताला टूटा हुआ पाया और घर के भीतर प्रवेश करने पर सामान को बिखरा हुआ देखा। उन्होंने फौरन उस घटना की सूचना पुलिस को दी। साथ ही विपुल राज पर चोरी का शक भी जताया क्योंकि नौकरी को छोड़ते समय विपुल, प्रदीप मिश्रा को बुरे नतीजे भुगतने की धमकी भी देकर गया था। सभी जानकारियों को अच्छी तरह समझने के बाद बजघेड़ा थाना के प्रभारी अमन सिंह ने सब इंस्पैक्टर देवचरण और हेड कान्स्टेबल मनोज की टीम बनाकर मामले की तफ्तीश के आदेश दिए। दोनों पुलिस कर्मियों ने शक की बिनह पर विपुल के घर जाकर पूछताछ की। उसी दौरान प्रदीप मिश्रा की नजर घर से चोरी हुए सामान पर जाने के बाद शक और गहरा हो गया। फिर पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर विपुल राज ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। साथ ही चोरी को अंजाम देने में एक अन्य शख्स का नाम भी उसने उगल दिया। 

प्रदीप मिश्रा ने बताया कि चोर उनके यहां से करीब 40 हजार रुपये की नगदी, लगभग एक लाख रुपये की कीमत के आभूषण और कुछ घर का दूसरा कीमती सामान ले गए थे जिनकी कीमत 15 से 20 हजार रुपये के आसपास थी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में जिस तरह पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और चोरों को महज पांच घंटों के भीतर पकड़ लिया वह बेहद प्रशंसनीय है। कार्रवाई और नतीजों से हरियाणा पुलिस में उनका विश्वास और पुख्ता हुआ है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार