सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Gurugram Namaz : नमाज के नाम पर अतिक्रमण के विरोध में हिन्दुओं का महासंग्राम ... नमाज स्थल पर गूंजा जय श्री राम

बता दें कि सेक्टर-37 में, खुले में नमाज अदा करने के विरोध में हिंदू संगठनों के नेता जमा हुए. यहां पुलिस के सामने ही प्रदर्शन किया गया। इस दौरान नमाजी और स्थानीय लोगों के बीच झड़प जैसी स्थिति बन गई।

Prem Kashyap Mishra
  • Dec 3 2021 7:15PM

गुरुग्राम में नमाजों पर उठा विवाद थम नहीं रहा। इस्लामिक लोगों द्वारा पब्लिक प्लेस को अतिक्रमण कर नमाज पढने के विरोध में हिन्दू संगठन एक होकर अपने आवाज बुलंद कर रहे हैं कुछ दिन पहले आपने सुना होगा नमाज स्थल पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया था। आज फिर एक खबर सामने आ रही है शुक्रवार को सेक्टर-37 में नमाज पढ़ने पहुंचे लोगों को कथित तौर पर विरोध का सामना करना पड़ा।

हालांकि, इस दौरान पुलिस ने नमाज का विरोध कर रहे लोगों को जबरन वहां से हटा दिया। इस दौरान कुछ लोगों को हिरासत में भी लिए जाने की सूचना है। हिंदू संगठनों के लोगों ने खुले में नमाज नहीं पढ़ने को लेकर जय श्रीराम के नारे लगाए। यहां तक नमाज स्थल पर पहुंचकर उन्हें नमाज पढ़ने से भी रोक दिया। इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने विरोध करने वालों को वहां से हटाया, तब जाकर नमाज पढ़ी जा सकी।

बता दें कि सेक्टर-37 में, खुले में नमाज अदा करने के विरोध में हिंदू संगठनों के नेता जमा हुए। यहां पुलिस के सामने ही प्रदर्शन किया गया। इस दौरान नमाजी और स्थानीय लोगों के बीच झड़प जैसी स्थिति बन गई। हालांकि, भारी विरोध, और पुलिस की निगरानी के बीच जुमे की नमाज़ पढ़ी गई। बीते शुक्रवार को भी जुमे की नमाज के दौरान तनावपूर्ण स्थिति हो गई थी और इस बार भी नमाज के विरोध की जानकारी पुलिस को पहले से थी। इसी वजह से, किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

विरोध के कारण शहर में शुक्रवार की नमाज की संख्या घटकर आधी रह गई है। जानकारी के मुताबिक पहले जहां शहर में 37 जगह शुक्रवार को नमाज अदा की जाती थी वहीं अब ये संख्या घटकर 19 रह गई है। पिछले दिनों सदर बाजार गुरुद्वारा कमेटी की ओर से मुस्लिम समुदाय के लोगों से यह अपील भी की गई थी कि अगर उन्हें नमाज अदा करने में परेशानी आ रही है तो वे गुरुद्वारे की बेसमेंट में आकर नमाज अदा कर सकते हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार