सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Gujarat Election: आज थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, बीजेपी-आप और कांग्रेस के नेताओं की ताबड़तोड़ रैली

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 1 दिसंबर को 89 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए प्रचार आज यानी मंगलवार की शाम पांच बजे थम जाएगा.

Sumant Kashyap
  • Nov 29 2022 11:00AM

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 1 दिसंबर को 89 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए प्रचार आज यानी मंगलवार की शाम पांच बजे थम जाएगा.वहीं बता दें कि पहले चरण में चुनावी मैदान में 788 प्रत्याशी ताल ठोक रहे हैं साथ ही दूसरे चरण में 5 दिसंबर को 93 सीटों पर मतदान होगा. 833 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात में इस बार विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प है. जहां प्रदेश में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस के अलावा इस बार आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में ताल ठोक रही है.

सभी पार्टियों का आज गुजरात में धुंआधार प्रचार

गुजरात में आज चुनावी रैलियों का रेला नजर आएगा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आज दाहोद, खेड़ा और कर्णावती में करेंगे रैली और जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा भी तीन रैलियों को संबोधित करेंगे.इधर आम आदमी पार्टी भी रोड शो करेंगी.

पहले चरण में 1 दिसंबर को 89 सीटों पर होगी मतदान

मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी भारती ने बताया कि पहले चरण में 1 दिसंबर को 89 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए कुल 788 उम्मीदवार मैदान में हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में कच्छ की (06), सुरेंद्रनगर की (05), मोरबी (03), राजकोट (08), जामनगर (05), देवभूमि द्वारका (02), पोरबंदर (02), जूनागढ़ (05), गिर सोमनाथ (04), अमरेली (05), भावनगर (07), बोटाद (02) , नर्मदा (02) , भरूच (05), सूरत (16) , तापी (02), डांग (01), नवसारी (04) और वलसाड की (05) सीटों कुल 89 सीटों पर वोटिंग होगी.




सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार