सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ग्रेनो अथॉरिटी का 4398.90 करोड़ का बजट, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर होगा खर्च आधा

ग्रेनो अथॉरिटी का 4398.90 करोड़ का बजट, नोएडा इंटरनेशनल पर होगा आधा एयरपोर्ट पर खर्च होगा आधा

Anchal Yadav
  • Jun 27 2021 6:40PM

ग्रेनो अथॉरिटी में आयोजित 122वीं बोर्ड बैठक वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 4398.90 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी गई। प्रस्तावित बजट आधा हिस्सा नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट परियोजना के साथ इसके लिए भूमि अधिग्रहण पर खर्च होगा।इसके अलावा भूमि आवंटन के दरों में महंगाई बढ़ने के कारण सभी सेक्टरों में 4.15 प्रतिशत के आधार दरों पर बढ़ोतरी का ऐलान करते हुए पहली अप्रैल 2021 से लागू मानने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है।

दूसरी तरफ आवंटियों व बायर्स को हस्तांतरण शुल्क में कमी करके लोगों को राहत पहुंचाने का प्रयास किया गया है।प्रदेश के अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त संजीव मित्तल की अध्यक्षता में हुई प्राधिकरण के सभागार बोर्ड बैठक में पास हुए 4398.90 करोड़ रुपये के बजट में से 2200 करोड़ रुपये नोएडा एयरपोर्ट के भूमि अधिग्रहण पर खर्च होगा। 210 करोड़ रुपये स्मार्ट विलेज बनाने पर खर्च होंगे। दस मॉडल स्मार्ट विलेज बनाने के पायलट प्रॉजेक्ट के तहत इन गांवों में काम चल रहा है

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार