सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लालची पुलिसकर्मियों ने मध्य प्रदेश पुलिस की गिराई साख, जबलपुर के साइबर सेल पुलिस का कारनामा,

पोंडी स्कीम मामले में पैसा हड़पने जबलपुर से गए थे नोएडा , पिस्टल लूट के बाद फेल हो गया पूरा प्लान और फस गई साइबर सेल की टीम।

Main desk Jabalpur
  • Dec 21 2020 8:17PM
जबलपुर। वसूली के आरोप एमपी पुलिस पर पहले भी लगते रहे हैं। पैसों के लालच में जबलपुर साइबर सेल की पुलिस ने पूरे एमपी की फजीहत करवा दी है। पोंजी स्कीम के आरोपी से साइबर सेल के 2 एसआई और 1 कांस्टेबल पैसा हड़पने के लिए दिल्ली गए थे। लेकिन आरोपी ने एक एसआई का नोएडा में पिस्टल छिन लिया। उसके बाद पूरा खेल खराब हो गया है। साथ ही पूरे मामले का खुलासा भी हो गया है।
दरअसल, पोंडी स्कीम संचालक के सेक्टर-18 स्थित ICICI बैंक में फ्रीज अकाउंट में जमा 58 लाख रुपये एमपी पुलिस की स्टेट साइबर सेल हड़पना चाहती थी। इससे गुस्साए पोंजी स्कीम संचालक के साथियों ने पिस्टल लूट की वारदात की थी। नोएडा थाना सेक्टर-20 पुलिस इस मामले में एमपी स्टोल साइबर क्राइम टीम के सब इंस्पेक्टर राशिद परवेज खान, पंकज साहू और कांस्टेबल आसिफ खान को गिरफ्तार किया है। साथ ही पोंजी स्कीम के संचालक सूर्यभान यादव और शशिकांत यादव को भी गिरफ्तार किया है।
पैसा हड़पना चाहती थी टीम
एमपी साइबर सेल की टीम पोंजी स्कीम संचालक सूर्यभान के संपर्क में 15 दिसंबर से थी। इसलिए उसे धमकाकार तीन दिन के अंदर 28 लाख 70 रुपये कैश भी हड़प चुकी थी। 4 लाख 70 हजार रुपये एमपी के पीड़ित चंद्रकेतू दुबे के अकाउंट में ट्रांसफर किए थे। वहीं, सूर्यभान के विटकॉइन, एथर, विटकॉइन कैश अकाउंट से टीम ने जबरन 24 लाख रुपये पीड़ित चंद्रकेतू दुबे के अकाउंट में ट्रांसफर किए थे।
वहीं, साइबर सेल के एसआई ने गिरफ्तार किए गए कांस्टेबल आसिफ खान के अकाउंट में ट्रांसफर कराए थे। इससे पहले साइबर टीम ने पीड़ित चंद्रकेतू को पोर्टल बनवाने का झांसा देकर नोएडा भेजी थी। साइबर टीम पोंजी स्कीम संचालक को लगातार गिरफ्तारी का डर दिखाकर उससे पैसों का डिमांड कर रही थी।
 
आरोपी ने दोस्त से 3 लाख लेकर दिए
गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी सूर्यभान यादव ने इंदिरापुरम के एक पार्क के पास आने दोस्त से 3 लाख कैश टीम को दिया था। वहीं, दिल्ली के निजामुद्दीन के पास दोस्त मनोज तिवारी से 1 लाख 70 हजार रुपये लिए थे। इस दौरान अकाउंट खुलते ही सूर्यभान यादव ने मनोज तिवारी को पैसे देने की बात कही थी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार