सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण 38 करोड़ रुपए करेगा खर्च

ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण 38 करोड़ रुपए करेगा खर्च

Anchal Yadav
  • Feb 4 2021 10:31PM
नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे अब और सुरक्षित और बेहतर सुविधाओं से युक्त होने वाला है। इसके लिए ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने अपने हिस्से वाले एक्सप्रेस-वे को संवारने का काम शुरू कर दिया है। एक्सप्रेसवे पर सुरक्षा इंतजाम बढ़ाने के लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं। इस काम पर ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण (Greater Noida Authority) 38 करोड़ रुपए खर्च करेगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने जरूरी कामों को पूरा कराने के लिए निविदाएं जारी की हैं। 38 करोड़ की 17 निविदाएं जारी की गई हैं। इसमें नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर क्रैश बैरियर की रिपेयरिंग और सेक्टरों के काम शामिल हैं। इन कामों को दो महीने के भीतर शुरू करा दिया जाएगा।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के परियोजना विभाग ने शहर में आवश्यक निर्माण कराने के लिए 38.29 करोड़ रुपये के कार्यों की 17 निविदायें जारी की हैं। समस्त औपचरिकतायें पूरी करते हुए 2 माह में कार्य शुरू करा दिए जाएंगे। जिन कामों को कराया जाना है, उसमें ग्राम रोजा याकूबपुर व ग्राम मुबारिकपुर में 6 प्रतिशत आबादी भूखण्डों का विकास कार्य शामिल है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर क्रैश बैरियर की रिपेयरिंग, सेक्टर चाई-4 में गेट का कार्य व क्राउन प्लाजा के पीछे आरसीसी ड्रेन का निर्माण भी कराया जाना है। सेक्टर ईटा-1 में चारदीवारी का निर्माण, सेक्टर ईकोटेक-1 (एक्सटेंशन-1) की 60 मीटर चौड़ी रोड की सर्विस रोड का सौंदर्यीकरण, 60 मीटर चौड़ी कासना रोड एवं जिम्स रोड के साथ आरसीसी ड्रेन का कार्य कराया जाएगा।

इसके अलावा सेक्टर ईकोटेक-10 का आन्तरिक विकास कार्य, सेक्टर म्यू रिक्रिएशनल में सीवर लाइन को आईपीएस से जोड़ने के लिए मैनहोल का कार्य, सेक्टर ईकोटेक-1 (एक्सटेंशन-1) में सीवर लाइन को आईपीएस से जोड़ने का कार्य, सेक्टर ईकोटेक-6 पुलिस लाइन से इकोटेक-3 में सीवर लाइन को जोड़ने के लिए सीवर कनेक्टिंग लाइन का काम किया जाएगा।

प्राधिकरण के एसीईओ ने बताया कि ग्राम खेड़ा चौगानपुर, डेरीन एवं तुस्याना में स्ट्रीट लाइट का 1 वर्ष का अनुरक्षण कार्य, टेकजोन-4 आरआईएसई पुलिस चौकी से अपैक्स गोल्फ ऐवेन्यू-2 के टी-प्वांइट तक 60 मीटर चौड़ी रोड पर स्ट्रीट लाइट का कार्य भी कराया जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार